अब क्रिेसमस की तैयारियों पर जोर

खुला हीरा बाजार, हुए सौदे

By: विनीत शर्मा

Updated: 21 Nov 2020, 07:12 PM IST

सूरत. दीपावली अवकाश में बंद हुए हीरा बाजार गुरुवार को लाभ पंचमी के पूजन के बाद खुल गए। हीरा कारोबारियों ने पहले ही दिन मुहुर्त के सौदे किए। कारोबारियों की नजर अब क्रिसमस और नए वर्ष के बाजार पर है।

दीपावली पर्व पर डॉमेस्टिक बाजार में हीरों की अच्छी खरीद निकलने से कोरोनाकाल में मुरझाए हीरा कारोबारियों के चेहरे खिल गए थे। दीपावली पर बाजार उम्मीद से बेहतर होने के बाद हीरा उद्यमियों की नजर अब क्रिसमस पर है। क्रिसमस और नए वर्ष पर अंतरराष्ट्रीय बाजार में हीरों की खरीद होती है। इसे लेकर हीरा उद्ययिमों ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। हीरा कारोबारियों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय बाजार में हीरों की खरीद को लेकर लोगों में उत्साह है। ऐसे में उनकी पूरी कोशिश है कि बाजार के इस उत्साह को खरीद में तब्दील किया जाए। ज्वैलरी बाजार में पहले से ही बेहतर खरीद निकल रही है।

गौरतलब है कि कोरोनाकाल में हीरा समेत पूरा कारोबार लगभग ठप हो गया था। हीरा और कपड़ा उद्योग सूरत ही नहीं पूरे गुजरात के अर्थतंत्र की रीढ़ है। कोरोना लॉकडाउन और उसके बाद की परिस्थितियों को देखते हुए हीरा उद्यमियों में खासी निराशा का माहौल था। दीपावली के पहले ही डॉमेस्टिक बाजार में खरीद निकलने से माहौल हीरा उद्योग के लिए उत्साह बढ़ाने वाला रहा। हीरा उद्यमियों का पूरा फोकस अब क्रिसमस और नए वर्ष की खरीद के लिए आए ऑर्डर समय रहते पूरा करने पर है।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned