Public News : निजी सेंटर में करवा सकेंगे सरकारी दर पर सीटी स्कैन

Public News : निजी सेंटर में करवा सकेंगे सरकारी दर पर सीटी स्कैन

Sanjeev Kumar Singh | Publish: Mar, 14 2018 07:39:59 PM (IST) Surat, Gujarat, India

न्यू सिविल अस्पताल में बंद मशीन को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था...

सूरत. न्यू सिविल अस्पताल में बंद सीटी स्कैन मशीन को लेकर सोमवार को गांधीनगर में हुई बैठक के बाद निर्णय किया गया कि अस्पताल आने वाले सभी मरीजों का सीटी स्कैन निजी सेंटर पर सरकारी दर पर किया जाएगा। निजी सेंटर के बिल की भरपाई अस्पताल के रोगी कल्याण फंड से की जाएगी। दक्षिण गुजरात के सबसे बड़े सरकारी न्यू सिविल अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन जुलाई २०१७ से बंद है। इसे चालू करवाने के लिए मरीज सेवा समिति के प्रमुख अपने समर्थकों के साथ छह दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पांच दिन तक उपवास के बाद प्रमुख सुभाष झाडे समेत दो जनों की तबीयत सोमवार को बिगड़ गई थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

 

दूसरी तरफ गांधीनगर में सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल, स्वास्थ्य सचिव पूनमचंद परमार, अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉ. एम.एम. परमार और विधायक हर्ष संघवी के बीच बैठक में निम्न तथा मध्यम वर्ग के मरीजों के सीटी स्कैन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई। न्यू सिविल अस्पताल आने वाले बीपीएल मरीजों के सीटी स्कैन निजी सेंटरों पर निशुल्क किए जाने की व्यवस्था थी। अब निम्न और मध्यम वर्ग के मरीजों को भी सीटी स्कैन करवाने के लिए सरकारी दर पर निजी सेंटर भेजा जाएगा।


नई मशीन के लिए दो महीने और इंतजार


गांधीनगर मेडिकल एज्युकेशन एंड रिसर्च के नियामक की ओर से जारी परिपत्र में बताया गया कि गुजरात मेडिकल सर्विस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जीएमएससीएल), गांधीनगर द्वारा १२८ स्लाइस सीटी स्कैन मशीन का टेंडर एक मार्च को ऑनलाइन जारी किया है। खरीद की प्रक्रिया पूरी करने में दो महीने लगेंगे। इसके बाद मशीन इंस्टोलेशन की कार्रवाई होगी। तब तक रेडियोलॉजी विभाग में सीटी स्कैन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था होगी।

 

रेल कर्मचारी के मकान में चोरी


सूरत. वराछा रेलवे कॉलोनी में एक कर्मचारी के मकान सेे चोर मोबाइल फोन और ४100 रुपए नकद चुरा ले गया। पुलिस के मुताबिक चोरी क्वाटर नम्बर बी/१-१९१ निवासी जगमोहन मोहनलाल सैनी के मकान में हुई। रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा की तैयारी कर रहे जगमोहन ने सोमवार रात गर्मी के कारण मकान का पिछला दरवाजा खुला छोड़ दिया था। कोई मौका देखकर अंदर घुसा और उसका मोबाइल फोन तथा पर्स चुरा ले गया।

Ad Block is Banned