scriptअब मॉल, मल्टीप्लेक्स में पार्किंग चार्ज वसूलने पर होगी कार्रवाई | Now the action will be on the charge of charging the mall, multiplex | Patrika News

अब मॉल, मल्टीप्लेक्स में पार्किंग चार्ज वसूलने पर होगी कार्रवाई

locationसूरतPublished: Jul 23, 2018 10:32:18 pm

पुलिस आयुक्त ने जारी किया आदेश

file

अब मॉल, मल्टीप्लेक्स में पार्किंग चार्ज वसूलने पर होगी कार्रवाई

सूरत. मॉल, मल्टीप्लेक्स और कॉमर्शियल बिल्डिंगों में लोगों को अब पार्किंग चार्ज की वसूली से छुटकारा मिल जाएगा। अहमदाबाद पुलिस के बाद सोमवार को पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने सूरत में भी इस तरह के पार्किंग चार्ज की वसूली पर रोक लगाते हुए पुलिस के आदेशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है।

पुलिस आयुक्त ने बताया कि उनकी ओर से शहर के मॉल, मल्टीप्लेक्स और कॉमर्शियल बिल्डिंग के प्रबंधन को नोटिस जारी करना शुरू कर दिया गया है। नोटिस के जरिए उन्हें आदेश दिया जा रहा है कि उन्हें अपनी बिल्डिंग्स, मॉल और मल्टीप्लेक्स में पार्किंग की सुविधा नि:शुल्क मुहैया करवानी होगी। यदि आदेशों का उल्लंघन किया गया तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि मॉल, मल्टीप्लेक्स और कॉमर्शियल बिल्डिंगों में जाने वाले लोगों से वाहन पार्किंग के नाम पर 10 से 50 रुपए तक चार्ज वसूला जा रहा था। इसे लेकर एक संस्था की ओर से उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर की गई है, जिस पर सुनवाई जारी है। उच्च न्यायालय अपना फैसला सुनाए, इससे पहले राज्य सरकार सतर्क हो गई है और पुलिस के जरिए पार्किंग चार्ज वसूलने पर रोक लगाने का आदेश जारी किया जा रहा है। अहमदाबाद पुलिस की ओर से रविवार को आदेश जारी करने के बाद सोमवार को सूरत पुलिस ने भी आदेश जारी कर दिया।

गुड टच-बेड टच के बारे में किया जागरूक


सूरत. शहर की कुछ बेटियों ने गुड टच-बेड टच के बारे में जागरुकता बढ़ाने की सार्थक पहल दिखाई है। स्कूल और कॉलेजों में पढऩे वाली बेटियों के साथ छेड़छाड़ की घटनाएं लगातार सामने आने के बाद कक्षा आठवीं और नौवीं की चार छात्राओं ने इसके लिए जनचेतना मुहिम को छेडऩे का काम हाथ में लिया। अडाजण क्षेत्र में पालनपुर रोड पर पाम गार्डन में रविवार को इन छात्राओं ने सुबह वहां घूमने आने वाले सैकड़ों लोगों को अभिनय के जरिए गुड टच-बेड टच के बारे में जानकारी दी। इस दौरान छोटी उम्र की कई बच्चियां भी गार्डन में मौजूद थीं। इस मुहिम को आगे बढ़ाने वाली छात्राओं में संस्कार भारती स्कूल की आस्था सोलंकी और जाह्नवी सोलंकी, शारदा यतन स्कूल की धवनी धैरया और विद्या कुंज स्कूल की आयुषी गांधी शामिल थीं। कार्यक्रम का आयोजन ओएसिस कैम्प संस्था के सहयोग से किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो