scriptअब प्रवासी समाज ने भी ठानी | Now the migrant society also decides | Patrika News

अब प्रवासी समाज ने भी ठानी

locationसूरतPublished: Jul 11, 2020 08:44:03 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

प्रशासनिक सहयोग से कोविड-19 केयर सेंटर संचालन को तैयार

करोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग

करोना संक्रमण रोकने के लिए कस्बे में गली-गली होगी सैम्पलिंग

सूरत. कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे को देख शहर में प्रजापति, पाटीदार, राणा आदि समाज ने आगे बढक़र प्रशासन को सहयोग करते हुए विभिन्न स्थलों पर कोविड केयर सेंटर की सुविधाएं मरीजों के लिए उपलब्ध करवाई है। अब इस कड़ी में प्रवासी राजस्थानी समेत अन्य समाज भी जुडऩे को तैयार है।
21 जून के बाद से ही शहर व जिले में कोरोना पॉजेटिव केस की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है और यह वृद्धि तब से अब तक 10 गुना तक बढ़ गई है। प्रशासन के ऊपर आए इस संकट में शहर में बसे विभिन्न समाज के संगठनों की ओर से सहयोग की तैयारी दिखाई गई और कतारगांव में प्रजापति समाज ने कोविड केयर सेंटर का जिम्मा उठाया और उसके बाद वराछा में पाटीदार समाज और हाल ही में राणा समाज ने रुस्तमपुरा कम्युनिटी हॉल में 52 बेड का कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। इसके अलावा अलथाण के एसएमसी कम्युनिटी हॉल में मजूरा मित्र मंडल ने भी कोविड केयर सेंटर के रूप में आनन-फानन में तैयार किया है। अब इस कड़ी में शहर में प्रवासी राजस्थानी समेत अन्य समाज जुडऩे की तैयारियां करने लगे हैं।

नगर प्राथमिक शाला भवन की इमारत मांगी


प्रवासी राजस्थानी समेत अन्य समाज और संगठनों के इस दिशा में प्रयास जारी है। इसी सिलसिले में प्रवासियों के संगठन सिटीलाइट वेलफेयर एसोसिएशन ने सिटीलाइट में महाराजा अग्रसेन भवन के पास नगर प्राथमिक शाला भवन की मांग रखी है और बताया है कि प्रशासन चाहें तो वे यहां कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था कर सकते हैं। इसके अलावा पनास गांव में महानगरपालिका संचालित सामुदायिक भवन में भी यह व्यवस्था खड़ी की जा सकती है।

तैयारी व बातचीत जारी


कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रख प्रवासी समाज भी कोविड केयर सेंटर की तैयारी विभिन्न संगठनों के जरिए कर रहा है। इसमें प्रशासनिक स्तर पर मिलने वाले सहयोग के लिए भी बातचीत जारी है।
कैलाश हाकिम, कपड़ा उद्यमी व सूरत एयरपोर्ट एडवाइजरी कमेटी मेम्बर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो