scriptसूरत में अब मोबाइल वैन करेगी फूड टेस्ट | Now the mobile van will make food test in Surat | Patrika News

सूरत में अब मोबाइल वैन करेगी फूड टेस्ट

locationसूरतPublished: May 20, 2018 08:31:49 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

मोबाइल फूड टेस्टिंग वैन का लोकार्पण

file

सूरत में अब मोबाइल वैन करेगी फूड टेस्ट

सूरत में अब मोबाइल वैन करेगी फूड टेस्ट

सूरत. राज्य के फूड एंड ड्रग्स विभाग की ओर से शनिवार को सूरत में मोबाइल फूड टेस्टिंग वैन शुरू की गई। स्वास्थ्य मंत्री कुमार कानाणी ने वैन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर फूड सेफ्टी आयुक्त समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे। 36 लाख रुपए की लागत वाली यह वैन एफएसएसएआइ की ओर से गुजरात सरकार को दी गई है।
नर्सेज की समस्याओं और चुनौतियों पर मार्गदर्शन

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कन्वेंशन सेंटर में शुक्रवार को राज्य स्तरीय नर्सिंग कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। राज्यभर से 1529 डेलीगेट्स ने हिस्सा लिया।
न्यू चैलेंजेस फेसिंग नर्सिंग टुडे, सोल्यूशन फॉर ए ट्रांसफोर्मिंग हेल्थ केयर एन्वायरमेंट थीम पर आयोजित कॉन्फ्रेंस में गुजरात नर्सिंग काउंसिल रजिस्ट्रार डॉ. प्रज्ञा डाभी ने नर्सिंग क्षेत्र की समस्याओं और चुनौतियों पर मार्गदर्शन दिया। राज्यभर से 1529 डेलीगेट्स ने हिस्सा लियाडॉ. पराग शाह ने मानवीय अभिगम और मरीजों की देखभाल, डॉ. निमेष वर्मा ने इंफेक्शन कंट्रोल और नर्स की जिम्मेदारियों, अहमदाबाद सिविल अस्पताल में नर्सिंग अधीक्षक बाबू प्रजापति ने उपचार के दौरान होने वाली भूल और नर्स की जिम्मेदारियों तथा डॉ. महेन्द्र पटेल ने क्वॉलिटी एस्प्युरेंस एंड केयर विषय पर मार्गदर्शन दिया।

डायमंड इंस्टीट्यूट के कार्यों की सराहना
सूरत. केन्द्रीय वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री सी.आर. चौधरी रविवार को सूरत डायमंड इंस्टीट्यूट पहुंचे। उन्होंने हीरा उद्यमियों और इंस्टीट्यूट के सदस्यों से हीरा उद्योग की जानकारी ली। चौधरी ने संस्था की ओर से किए जा रहे कार्यों की सराहना की। इस दौरान हीरा उद्यमी दिनेश नावडिय़ा, डायमंड इंस्टीट्यूट के समीर जोशी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

आधुनिक अडाजण बस स्टैंड का लोकार्पण
अडाजण के पुराने बस स्टैंड की जगह पीपीपी स्कीम के तहत 61.12 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किए गए आधुनिक बस स्टैंड का रविवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लोकार्पण किया। उन्होंने यहां से बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तरह लगेज ट्रॉली, जीपीएस, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर, आइडल बस पार्किंग समेत कई सुविधाओं से लैस किया गया है। इसका नाम अडाजण बस पोर्ट रखा गया है
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो