एनआरआई बेघर हुए बारडोली के परिवारों के लिए देवदूत बनकर सामने आए

रेलवे स्टेशन के नजदीक भाम की चाल में आग लगने से बेघर हुए हैं कई परिवार

रामपरा के दीपक पटेल ने 11 लाख रुपए देकर मकान निर्माण कार्य करवाया शुरू

By: Sanjeev Kumar Singh

Updated: 06 Jan 2020, 10:28 PM IST

बारडोली.
शहर के भाम की चाल में गुरुवार को लगी आग से 9 मकान नष्ट होने से परिवार बेघर हो गए। पीडि़त परिवारों के सहायता के लिए शहर के कुछ सेवाभावी युवकों ने राशि एकत्रित कर मदद के लिए आगे आए। इस बीच एक एनआरआई परिवार बेघर हुए परिवारों के लिए देवदूत बनकर आया। परिवार ने सभी प्रभावितों के मकान निर्माण के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। इसके बाद रविवार को मकानों का शिलान्यास किया गया।

बारडोली स्टेशन क्षेत्र स्थित भाम की चाल में गुरुवार को लगी आग से नौ मकान जलकर राख हो गए। घर में आग लगने से नौ परिवार बेघर हो गए। सरकार ने सर्वे कर सहायता की प्रक्रिया शुरू की। इस दौरान शहर के सेवाभावी युवकों ने भी परिवारों की सहायता के लिए दान एकत्रित करने का तय किया। युवकों ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ईश्वर परमार के जनसंपर्क कार्यालय पर चर्चा कर रहे थे। तभी वहां उपस्थित बारडोली के रामपरा गांव तथा हाल यूएसए निवासी एनआरआई दीपक सोमाभाई पटेल ने युवकों से पूछा कि किस चीज के लिए दान एकत्रित कर रहे हों।

युवकों की बात सुन एनआरआई सोमाभाई पटेल मौके पर पहुंच पीडि़त परिवारों से मिलकर मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने तुरंत 11 लाख रुपए दान देने की घोषणा की। हाल ही में उनके बेटे की शादी के लिए वो मूल गांव रामपरा आए हैं। कुछ दिन पूर्व ही बेटे की शादी हुई है। रविवार को उनकी पुत्रवधु के जन्मदिन पर 11 लाख रुपए देकर भूमिपूजन कर निर्माण कार्य प्रारम्भ करवाया।

इस अवसर पर मंत्री ईश्वर परमार, बारडोली शुगर मिल के उपप्रमुख भावेश पटेल, नगरपालिका प्रमुख गणेश चौधरी, शहर भाजपा प्रमुख अजीतसिंह सुरमा कॉर्पोरेटर बालकृष्ण पाटिल सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। एनआरआई की ओर से पीडि़तों परिवारों को की गई सहायता की लोगों ने सराहना की।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned