हिंदी में काम करने की दी सलाह

एनटीपीसी-कवास में हिंदी पखवाडा आयोजित

By: विनीत शर्मा

Published: 14 Sep 2020, 08:34 PM IST

सूरत. हिंदी दिवस के अवसर पर एनटीपीसी-कवास में हिंदी पखवाड़ा का आयोजन किया गया है। 1 से 14 सितम्बर के बीच इस दौरान विभिन्न कार्यक्रम हुए, जिनके आयोजन में कोविड-19 प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा गया। इसके तहत सभी आयोजन ऑनलाइन आयोजित किए गए।

कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए कवास राजभाषा कक्ष ने ऑनलाइन ही कर्मचारियों, महिलाओं, बच्चों एवं एसोसिएट्स के लिए हिंदी में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। बच्चों को हिंदी में अपने पसंदीदा शिक्षक को धन्यवाद देकर ग्रीटिंग कार्ड बनाना और 'कोविड महामारी के दौरान स्वयं के अनुभव' पर छोटी कहानी लिखने को कहा गया था।

सोमवार को समापन अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक (कवास एवं एसएससी प.क्षे.-1) बिश्वरूप बसु ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देने के साथ ही कार्यालयीन काम में राजभाषा हिंदी को बढ़ावा देने की अपील की। उन्होंने कर्मचारियों को अपने कार्य क्षेत्र में हिन्दी के प्रयोग को बढ़ाने और अपने साथियों को राजभाषा के अधिनियम उपयोग के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कहा। राजभाषा कक्ष ने प्रतियोगिताओं के परिणामों का ऐलान करने के साथ ही हिन्दी पखवाड़े के दौरान आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों का आभार जताया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned