scriptयात्रियों की संख्या चार गुना बढ़ी, सुविधा चार भी नहीं मिली | Number of passengers increased four times, convenience four too | Patrika News

यात्रियों की संख्या चार गुना बढ़ी, सुविधा चार भी नहीं मिली

locationसूरतPublished: May 20, 2019 08:16:55 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

सिलवासा बस स्टेंड आधुनिकीकरण योजना

patrika

यात्रियों की संख्या चार गुना बढ़ी, सुविधा चार भी नहीं मिली

सिलवासा. समय बीतने के साथ संघ प्रदेश दादरा नगर हवेली के सिलवासा बस स्टेंड पर यात्रियों की संख्या चार गुना बढ़ गई है लेकिन सुविधा के नाम पर आज भी वहीं हालात यहां है जो दस साल पहले थे। गुजरात परिवहन निगम द्वारा संचालित सिलवासा बस स्टेंड के आधुनिकीकरण की योजना अधर में लटकी है। बस स्टेंड की व्यवस्था व संचालन गुजरात परिवहन निगम के जिम्मे होने से इसके प्रति दानह प्रशासन उदासीन हैं।
दानह के पूर्व प्रशासक विक्रमदेव दत्त ने आठ-दस वर्ष पहले सिलवासा एसटी बस स्टेंड के नवीनीकरण के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। नई योजना में बस स्टेंड की इमारत को तोडक़र सुविधायुक्त दोमंजिला भवन का निर्माण कराया जाना था, जो कि फाइलों में ही अटका पड़ा है। इस मामले में पीडीए के प्लानर अधिकारियों ने बताया कि बस स्टेंड के नवीनीकरण का काम फिलहाल टल गया है और इसके निर्माण के लिए गुजरात परिवहन निगम को कहा गया है। सिलवासा बस स्टेंड से रोजाना 120 से अधिक बसें संचालित होती हैं, जिसमें 8-10 हजार लोग यात्रा करते हैं। पिछले 10 वर्षों में यात्रियों की संख्या बढक़र चार गुना हो गई, लेकिन बस स्टेंड पर कोई सुविधाएं यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं है। उधर, सिलवासा बस स्टेंड के नवीनीकरण में गुजरात राज्य पथ परिवहन निगम कोई रुचि नहीं ले रहा है। तीन दशक पुराने बस स्टेंड की इमारत जगह-जगह से जर्जर है और असमतल धरातल होने से जगह-जगह पानी भरने व मच्छर काटने की शिकायत भी यात्रियों की अन्य शिकायतों के साथ रहती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो