नर्सिंग एसो. ने ढोल नगाड़ों से निकाली विसर्जन यात्रा, गरबा पर झूमे स्वास्थ्य कर्मचारी

- न्यू सिविल अस्पताल में बप्पा को विदाई...

 

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 20 Sep 2021, 09:25 PM IST

सूरत.

न्यू सिविल अस्पताल में स्थापित गणेशा को डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ ने विदाई दी। इस साल अलग-अलग वार्ड तथा सरकारी नर्सिंग कॉलेज समेत सात जगहों पर विघ्नहर्ता स्थापित थे।

गणेश उत्सव के दौरान न्यू सिविल अस्पताल कैम्पस में एमआइसीयू, ऑपरेशन थियेटर, एफ-2 वार्ड, जी-2 वार्ड, जी-3 वार्ड और रेडियोलॉजी विभाग की ओपीडी में गणपति की स्थापना की गई थी। कोरोना संक्रमित मरीजों तथा वार्ड में भर्ती होने वाले मरीज जल्दी स्वस्थ होने की भावना के साथ श्रीजी की पूजा की।

नर्सिंग एसोसिएशन के इकबाल कड़ीवाला ने बताया कि पिछले 29 साल से गणपति की स्थापना की जा रही है। नर्सिंग स्टाफ, वार्ड बॉय, आया मासी समेत मरीज और परिजनों ने रविवार को बप्पा को विदाई दी। इस दौरान संगीत पर स्टाफ ने गरबा कर विसर्जन यात्रा में लोगों को आकर्षित किया।

नपा ने एकत्र की सामग्री, जरूरतमंदों को होगा वितरण

सूरत. गणपति विसर्जन के दौरान मनपा प्रशासन ने गणपति भक्तों को सामाजिक सेवा से भी जुडऩे का अवसर दिया। विसर्जन के लिए बनाए कृत्रिम घाटों पर स्टॉल लगाकर मनपा प्रशासन ने गणपति के वस्त्र और श्रृंगार सामग्री एकत्र की। दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नवरात्रि के दौरान जरूरतमंदों में इनका वितरण किया जाएगा। इस बार गणपति महोत्सव के दौरान महानगर पालिका ने एक अनूठी पहल की। मनपा टीम ने विसर्जन के लिए गणपति प्रतिमाओं को लेकर आए लोगों से भगवान के वस्त्र और श्रृंगार सामग्री को स्वैच्छिक रूप से दान करने की अपील की। इस सामग्री को एकत्र करने के लिए कृत्रिम तालाबों पर स्टॉल लगाए गए थे। स्टॉल पर मौजूद सदस्यों ने बताया कि भक्तों ने भी मनपा की इस मुहिम में उत्साह के साथ सहयोग किया है। इसका वितरण नवरात्र पर्व से पहले किया जाएगा।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned