scriptकोरोना के बाद पुरानी व्यवस्थाएं लागू, लेकिन रेलवे ने कई सुविधाएं वापस ली | Old arrangements implemented after Corona, but railways withdrew many | Patrika News

कोरोना के बाद पुरानी व्यवस्थाएं लागू, लेकिन रेलवे ने कई सुविधाएं वापस ली

locationसूरतPublished: Nov 22, 2021 09:56:13 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– सीनियर सिटीजन को ट्रेन के किराया में नहीं मिल रही रियायतें…
– जोनल रेलवे यूजर्स कंसल्टेंट कमेटी सदस्य ने रेलवे राज्यमंत्री और मुम्बई मंडल को आवेदन सौंपा

कोरोना के बाद पुरानी व्यवस्थाएं लागू, लेकिन रेलवे ने कई सुविधाएं वापस ली

कोरोना के बाद पुरानी व्यवस्थाएं लागू, लेकिन रेलवे ने कई सुविधाएं वापस ली

सूरत.
भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी के बाद ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों को किराये में मिलने वाली रियायतें हटा दी है। इसके चलते रोजाना हजारों यात्रियों को पूरा किराया देकर सफर करना पड़ रहा है। कोरोना के बाद शहरवासियों, खासकर बुजुर्गों की आर्थिक परिस्थिति को देखते हुए रेलवे जेडआरयूसीसी सदस्य ने रेलवे राज्यमंत्री समेत मुम्बई मंडल के अधिकारियों को पुरानी स्थिति बहाल करने के लिए आवेदन सौंपा।
सिटीलाइट सूर्या कॉम्पलेक्स निवासी अनुपम गोयल ने शुक्रवार को अपने पिता अशोक गोयल की आगरा से सूरत की टिकट बनवाई। उनकी उम्र 65 वर्ष है, लेकिन किराया में कोई रियायत नहीं मिली। अनुपम ने बताया कि भारतीय रेलवे में वर्षो से सीनियर सिटीजन को किराया में छूट मिल रही थी, उसे रेलवे ने कोविड के बाद बंद कर दी है। पश्चिम रेलवे ने पुराने नम्बर के मुताबिक ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है, लेकिन ट्रेनों में कोविड के पहले वाला नम्बर लागू होने के बाद भी किराये में रियायत नहीं मिलना गलत है। पिछले काफी समय से राजधानी, अगस्त क्रांति राजधानी समेत ट्रेनें चलाई जा रही है। इनमें यात्रियों को खानपान और बेडरोल की सुविधा भी शुरू नहीं की गई है।
अगर यह सुविधा नहीं दी जा रही है तो रेलवे को किराया भी कम करना चाहिए। दूसरी तरफ शहर के लोगों की तकलीफ समझते हुए पश्चिम रेलवे में जोनल रेलवे यूजर्स कंसलटेटिव कमेटी सदस्य बिपीन गायत्री ने रेलवे राज्यमंत्री दर्शना जरदोश तथा मुम्बई मंडल के अधिकारियों को आवेदन सौंपा है। उन्होंने आवेदन में मांग की है कि सीनियर सिटीजन के किराया में छूट को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि पश्चिम रेलवे कई लोकल ट्रेनों के भी मेल एक्सप्रेस वाला किराया वसूल रही है। यात्रियों की नाराजगी के बावजूद रेलवे किराये में यात्रियों को कोई रियायत नहीं देने का मन बनाकर बैठी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो