scriptOM BIRLA IN SURAT: Om Birla's welcome continued for a long time | OM BIRLA IN SURAT: ओम बिरला का स्वागत का चलता रहा लम्बा दौर | Patrika News

OM BIRLA IN SURAT: ओम बिरला का स्वागत का चलता रहा लम्बा दौर

-सुबह सूरत एयरपोर्ट से प्रारम्भ हुआ स्वागत-सत्कार का सिलसिला शाम को टीजीबी में नागरिक अभिनंदन समारोह तक चलता रहा

सूरत

Published: April 18, 2022 10:47:34 am

सूरत. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के एक दिवसीय सूरत प्रवास कार्यक्रम के दौरान रविवार को सुबह से देर शाम तक उनके आगमन पर स्वागत-सत्कार का सिलसिला शहर में चलता रहा। दिल्ली से सूरत एयरपोर्ट पहुंचने के साथ प्रारम्भ हुआ स्वागत-सम्मान का सिलसिला देर शाम टीजीबी में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह तक चला। स्वागत-सम्मान से अभिभूत होकर बिरला ने कहा कि यह अपनापन ही है जो आप लोगों को माटी के साथ मजबूती से जोड़कर रखा है।
राजस्थान में कोटा के सांसद ओम बिरला 2019 में नवगठित केंद्र सरकार में लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार रविवार को सूरत आए। बिरला के सूरत एयरपोर्ट पर उतरने के साथ ही उनके स्वागत-सम्मान की शुरुआत हो गई। एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में शहर में बसे प्रवासी राजस्थानी धोती-कुर्ता और साफे के साथ परंपरागत परिधान में ढोल-बाजे के साथ वहां पहुंचे। ओम बिरला के एयरपोर्ट से बाहर आते ही प्रवासी राजस्थानियों ने उनका भावभरा स्वागत किया और पुष्पमालाओं से लाद दिया व साफा पहनाया। यहां से बाद में सभी काफिले के साथ सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में भी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात का दौर चलता रहा और यहां पर प्रवासी राजस्थानियों के विभिन्न समाज व संगठनों के प्रतिनिधियों ने बिरला से भेंट की। इसके बाद दोपहर में निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए गए। देर शाम डुमस रोड स्थित माहेश्वरी विद्यापीठ में भी ओम बिरला पहुंचे और यहां पर स्कूल ट्रस्ट व माहेश्वरी समाज के प्रतिनिधियों ने उनसे मुलाकात की और स्कूल व समाज गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बिरला रात्रि में सूरत से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
OM BIRLA IN SURAT: ओम बिरला का स्वागत का चलता रहा लम्बा दौर
OM BIRLA IN SURAT: ओम बिरला का स्वागत का चलता रहा लम्बा दौर

-दुनियाभर में गुजरातियों की अमिट पहचान स्थापित

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के सूरत आगमन पर डुमस रोड स्थित टीजीबी में रविवार शाम नागरिक अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान ओम बिरला के साथ-साथ केंद्रीय रेल व वस्त्र राज्यमंत्री दर्शना जरदोष, महापौर हेमाली बोघावाला, विधायक झंखना पटेल, संगीता पाटिल, विवेक पटेल समेत अन्य कई आमंत्रित मेहमान मौजूद थे। स्वागत समारोह समिति की ओर से आयोजित ओम बिरला के नागरिक अभिनंदन समारोह के दौरान प्रवासी राजस्थानियों समेत अन्य समाज व संगठनों की दर्जनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। सीए एक्जाम में टॉपर रही राधिका बेरीवाल का स्वागत भी कार्यक्रम में किया गया। स्वागत का दौर टीजीबी में काफी देर तक चलता रहा और बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने संबोधन में भावपूर्ण स्वागत के प्रति कृतज्ञता प्रकट करते हुए बताया कि आप सभी लोगों का अपनों और अपने मेहमानों के प्रति अपनापन निसंदेह प्रशंसनीय है। नागरिक अभिनंदन समारोह में बिरला ने कहा कि गुजरात की संस्कृति व इतिहास सदैव प्रेरणादायक रहा है। महात्मा गांधी, सरदार पटेल की भूमि गुजरात ने सदैव देश को नई दिशा दिखाई है। गांधीजी ने सत्य और अहिंसा के शस्त्रों के साथ देश की आजादी का आंदोलन चलाया। दुनियाभर में गुजरातियों की अमिट पहचान स्थापित है। गुजराती जहां भी बसते हैं, वे उस देश का आर्थिक-सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। युगपुरुषों की भूमि गुजरात में जब भी आता हूं तब मुझे यहां से नई ऊर्जा व लोकसेवा की नई प्रेरणा मिलती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंगमहाराष्ट्र के पालघर में 25 फीट गहरी खाई में गिरी बस, कई लोग हुए घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.