गुजरात में भाजपाई बगावत पर, दिया सामूहिक इस्तीफा

इस्तीफा देने वालों में विजलपोर नगरपालिका प्रमुख समेत संगठन के कई पदाधिकारी शामिल विजलपोर नगर पालिका अध्यक्ष को थप्पड़ मारने वाले उपाध्यक्ष एवं बागी पार्षदों को पार्टी से बाहर करने की मांग पूरी न होने से नाराजगी प्रधानमंत्री मोदी के गृहराज्य गुजरात के नवसारी जिला भाजपा में नाराजगी

Among those who resigned included many officials of the organization including Vijalpore municipal chief Displeasure over non-fulfillment of demand to oust Vice-President and rebel councilors who slapped Vijalpore M

Sunil Mishra

January, 1610:47 PM

नवसारी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य गुजरात के नवसारी जिला भाजपा संगठन में बगावत हो गई है। नवसारी जिले की विजलपोर नगर पालिका अध्यक्ष को थप्पड़ मारने वाले उपाध्यक्ष एवं बागी पार्षदों को पार्टी से बाहर करने की मांग पूरी न होने से नाराज नपा प्रमुख और संगठन के कई पदाधिकारियों ने पार्टी में अपने पदों से सामूहिक रूप से इस्तीफा देकर स्थानीय राजनीति में हडक़ंप मचा दिया। घटना से सकते में आए जिला अध्यक्ष ने इसे परिवार का मामला बताते हुए एक-दो दिन में कोई निर्णय लेने की सफाई दी।

सत्तापक्ष के पांच पार्षदों का सामूहिक इस्तीफा, भाजपा में हडक़ंप

पालिकाध्यक्ष के खिलाफ हुए उनके ही पार्षद

विजलपोर पालिका में साढ़े तीन घंटे तक हंगामा

नपा उपाध्यक्ष एवं बागी पार्षद संतोष पुंडकर ने नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी को थप्पड़़ जड़ दिया था
करीब डेढ़ साल पहले विजलपोर नगरपालिका में बहुमत के साथ सत्ता में आई भाजपा पार्षदों के बीच अध्यक्ष जगदीश मोदी को लेकर नाराजगी इस कदर बढ़ी कि 17 पार्षदों ने बगावत कर दी। उन्होंने इस्तीफा दिया तो पार्टी ने किसी तरह उन्हें समझाया। वहीं, बाद में बागी पार्षदों ने विजलपोर विकास मंच बना लिया। गत दिनों 27 दिसंबर को नपा की सामान्य सभा के दौरान विजलपोर को नवसारी में शामिल करने की बात पर विवाद होने पर नपा उपाध्यक्ष एवं बागी पार्षद संतोष पुंडकर ने नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी को थप्पड़़ जड़ दिया था। इस मामले में जगदीश मोदी ने पुलिस में संतोष पुंडकर के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी। इसकी शिकायत भाजपा जिला अध्यक्ष से लेकर प्रदेश संगठन में करते हुए नपा के 15 बागी पार्षदों को पार्टी से बाहर करने की मांग की गई थी। विजलपोर पालिका ने उपाध्यक्ष संतोष समेत चार बागी पार्षदों को पद से हटाने के लिए पालिका नियामक में भी शिकायत की है। जिला संगठन, विधायक और सांसद ने भी इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी। इसके लिए उत्तरायण तक का समय दिया गया था, लेकिन बागी पार्षदों के खिलाफ कोई कठोर कार्रवाई न होने से नाराज नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी, विजलपोर भाजपा संगठन में विभिन्न मोर्चा के पदाधिकारियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इन्हें करीब 250 लोगों ने अपना समर्थन दिया है।

गुजरात में भाजपाई बगावत पर, दिया सामूहिक इस्तीफा


जल्दबाजी में निर्णय लिया
गुरुवार को हुए इस राजनीतिक घटनाक्रम का असर सूरत के महुवा में आयोजित मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में महसूस हुआ। घटना का पता चलते ही मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में मौजूद नवसारी जिला भाजपा अध्यक्ष और गणदेवी के विधायक नरेश पटेल तुरंत नवसारी के लिए निकल गए। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि इस मामले में विजलपोर के साथियों ने जल्दबाजी में निर्णय लिया है। जिला संकलन में बागी 15 पार्षदों को पार्टी से निकालने का निर्णय लिया गया है और उसकी रिपोर्ट भी प्रदेश संगठन को भेजी गई है। एक -दो दिन में प्रदेश संगठन से निर्णय होने के बाद पार्टी के नियमानुसार बागियों को नोटिस देने के बाद बाहर करने की कार्रवाई होगी।

गुजरात में भाजपाई बगावत पर, दिया सामूहिक इस्तीफा

कार्रवाई न होने से दिया इस्तीफा
विजलपोर नपा के इतिहास में 27 दिसंबर को जो घटना हुई, उसने पूरे विजलपोर को अपमानित किया था। उच्च पदाधिकारियों को बागी 15 पार्षदों को पार्टी से निकालने की मांग की थी, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे नाराज होकर पक्ष के पदों से इस्तीफा दे दिया है। आगे भी कोई कार्रवाई नहीं हुई तो नपा अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की तैयारी है। मेरे साथ संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने भी सामूहिक इस्तीफा दिया है।
जगदीश मोदी, अध्यक्ष विजलपोर नपा।

Show More
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned