एक आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

ऑनलाइन हनीट्रेप मामला

By: विनीत शर्मा

Published: 15 Jun 2021, 07:33 PM IST

बारडोली. सूरत जिला की बारडोली नगरपालिका के पार्षद दक्षेश शेठ हनीट्रेप प्रकरण में सूरत जिला एलसीबी पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया आरोपी पूर्व में इसी तरह की धोखाधड़ी को लेकर राजस्थान और उत्तराखंड में पकड़ा जा चुका है।

जानकारी के अनुसार सूरत जिला की बारडोली नगरपालिका के पार्षद दक्षेश शेठ, जिला पुलिस के एक पीएसआई, व्यापारी और अन्य युवकों के वीडियो वाइरल हुए थे। इसको लेकर पूरे क्षेत्र में हडक़ंप मच गया था। इस प्रकरण में एक गैंग सक्रिय है और फेसबुक मैसेंजर पर युवती के फेक आईडी बनाकर युवकों को फंसाता था। मित्रता करने के बाद युवक से वीडियो कॉल कर अश्लील हरकत करने को कहा जाता था, जिसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर वीडियो वाइरल करने की धमकी देकर ब्लेकमेल किया जाता था। बारडोली में कई युवक इस गैंग के शिकार हुए थे।

इस मामले को लेकर साइबर क्राइम में शिकायत दर्ज होने के बाद सूरत जिला एलसीबी पीआई बीके खाचर को जांच सौंपी गई थी। पुलिस ने टेक्निकल एक्सपर्ट और सोशल मीडिया की कंपनियों के पास से डिटेल लेकर और बैंक अकाउंट की जांच की थी। राजस्थान के अलवर और भरतपुर में इस गैंग के सक्रिय होने की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने वहां पहुंच कर जांच शुरू की। पुलिस ने अलवर की रामगढ़ तहसी के चिचरडा गांव से सलीम महमद अकबर खान सैयद को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने पूरे गैंग की जानकारी पुलिस को दी है। इसके आधार पर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

Show More
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned