scriptचन्दन की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार | One arrested with sandalwood | Patrika News
सूरत

चन्दन की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार

भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज

सूरतJul 23, 2021 / 05:34 pm

विनीत शर्मा

चन्दन की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार

चन्दन की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार

बारडोली. सूरत जिला की महुवा तहसील के वडिया गांव में वडिया से डूंगरी जाने वाले मार्ग पर वन विभाग ने चन्दन की लकड़ी के साथ एक शख्स को धरदबोचा। वन विभाग की टीम को देख दो लोग मौके से भाग गए। वन अधिकारियों ने पकड़े गए व्यक्ति के पास से 115 किलो चन्दन की लकड़ी कीमत बरामद की। बाजार में इसकी कीमत करीब साढ़े तीन लाख रुपए है।
जानकारी के अनुसार सहायक वन संरक्षक मोबाइल स्क्वाड मांडवी के सुरेन्द्रसिंह कोसाड़ा ने दक्षिण रेंज के रेंज फॉरेस्टर उपेंद्रसिंह राउलजी, महुवा रेंज की रेंज फॉरेस्टर कल्पना चौधरी और अन्य कर्मचारी महुवा रेंज के वडिया गांव में गुरुवार को गश्त पर थे। तभी रात को 11.30 बजे के आसपास वडिया से डूंगरी जाने वाले मार्ग पर सडक़ किनारे तीन लोग बाइक के साथ खड़े थे। वन विभाग की टीम को देख दो लोग युसुफ पुनिया गामित और संदीप सलीम गामित मौके से भाग गए, जबकि एक व्यक्ति वालोड तहसील के डुमखल गांव निवासी रसिक शिवाजी गामित को वन अधिकारियोंं ने पकड़ लिया।
वन विभाग की टीम ने सडक़ किनारे रखे दो थैलों से चन्दन की लकड़ी बरामद की। तफ्तीश करने पर रसिक के पास इसकी खरीद का न बिल था न मंजूरी का कोई पत्र। अधिकारियों ने चंदन की लकड़ी के 14 स्लीपर जिनका वजन करीब 115 किलो है जब्त कर लिए। महुवा रेंज की फॉरेस्टर कल्पना चौधरी ने बताया कि तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरार आरोपियों की तलाश के साथ ही मामले की जांच की जा रही है।

Home / Surat / चन्दन की लकड़ी के साथ एक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो