scriptप्रेमिका के चक्कर में की थी एक करोड़ की चोरी ! | One crore was stolen in the affair of girlfriend in surat | Patrika News

प्रेमिका के चक्कर में की थी एक करोड़ की चोरी !

locationसूरतPublished: Oct 20, 2021 09:14:25 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– खटोदरा में बिल्डर के यहां से 90 लाख की चोरी का मामला…
– पूर्व ऑफिस बॉय ने भाई के साथ मिलकर 90 नहीं, एक करोड़ की चोरी – मप्र से दो गिरफ्तार, इस मामले में अन्य कर्मचारी ने कर ली थी आत्महत्या
 

प्रेमिका के चक्कर में की थी एक करोड़ की चोरी !

प्रेमिका के चक्कर में की थी एक करोड़ की चोरी !

सूरत. दस दिन पूर्व न्यू सिटीलाइट इलाके में स्थित एक बिल्डर के कार्यालय से एक करोड़ रुपए की चोरी का भेद उजागर करते हुए क्राइम ब्रांच ने मध्यप्रदेश से बिल्डर कार्यालय के पूर्व ऑफिस बॉय समेत दो जनों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से दो मोबाइल फोन समेत चुराई गई नकदी बरामद की है।
बताया जाता है कि गिरफ्तार आरोपी एमपाल मंडलोई एक पढ़ी लिखी युवती के साथ प्रेम के चक्कर में था। युवती पुलिस अफसर बनना चाहती थी। उसकी तैयारी के लिए उसे रुपयों की जरुरत थी। प्रेमिका का सपना पूरा करने के लिए एमपाल ने चोरी की। हालांकि पुलिस इस संबंध में कोई खुलासा नहीं कर रही है।
शहर पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर ने बताया कि चोरी के आरोप में मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले के छोटी झिरी गांव निवासी एमपाल मंडलोई व उसके बड़े भाई नेपाल मंडलोई ने मिलकर की थी। एमपाल पूर्व में न्यू सिटीलाइट स्थित वेस्टर्न कंस्ट्रक्शन कंपनी में बतौर ऑफिस बॉय काम करता था। करीब छह माह काम के दौरान वह कार्यालय में कैश के लेन-देन समेत सभी गतिविधियों के बारे में जानता था।
उसे पता था कि कार्यालय में स्थित तिजोरी की चाबी कैशियर के काउन्टर में रहती है। बीस दिन पूर्व ही वह बिल्डर के कार्यालय से काम छोड़ कर मध्यप्रदेश चला गया था। बाद में रुपयों की जरुरत पडऩे पर वह अपने भाई को साथ लेकर सूरत आया। दस अक्टूबर की रात आठ बजे दोनों भाई रुमाल से चेहरा ढंक कर कार्यालय में दाखिल हुए। फिर कैश काउन्टर के ड्रॉवर का लॉक तोड़ कर चाबी चुराई।
फिर तिजोरी से एक करोड़ रुपए चुराए और फरार हो गए। पुलिस को दोनों के सीसीटीवी फुटेज भी मिले। बाद में पुलिस ने चाल-ढाल से एमपाल को पहचाना। उसकी तलाश में मध्यप्रदेश गई पुलिस टीम ने उसे इंदौर के समाजवाद नगर महू नाका से ढूंढ निकाला। उससे पूछताछ के बाद उसके भाई नेपाल मंडलोई को भी गिरफ्तार कर लिया और सूरत ले आई। खटोदरा पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है।

घड़े में डाल कर नोट जमीन में गाढ़ दिए :

पुलिस ने बताया कि सूरत से भाग कर दोनों अपने गांव गए। चोरी के एक करोड़ रुपए में से उन्होंने 20 हजार रुपए के दो मोबाइल फोन खरीदे। उसके बाद 98 लाख 80 हजार रुपए उन्होंने मिट्टी के घड़े में रख कर अपने घर में जमीन में गाढ़ दिए। फिर गांव से इंदौर चले गए। पुलिस ने बताया कि मोबाइल और मिट्टी में घड़े में छिपाए गए रुपए उनकी निशानदेही पर बरामद कर लिए गए हैं। शेष एक लाख रुपए को लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

90 लाख नहीं, एक करोड़ की चोरी :

खटोदरा थाना प्रभारी तरुण पटेल ने बताया कि घटना के बाद अगले दिन बिल्डर कार्यालय के सुपरवाइजर राजेन्द्र बिहानी ने 90 लाख रुपए की चोरी की प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। बाद में लेनदेन का हिसाब करने के बाद तिजोरी में एक करोड़ रुपए होने की बात सामने आई थी। जिसके चलते एक करोड़ की शिकायत ली गई थी।

इस मामले में युवक ने लगा ली थी फांसी :

उल्लेखनीय है कि वेस्टर्न कंस्ट्रक्शन कंपनी में फर्निचर का करने वाले युवक अजित बिंद ने इस मामले में फांसी लगा ली थी। चोरी की घटना के बाद पुलिस ने संदेह के दायरे में आए कर्मचारियों से पूछताछ शुरू की थी। उनमें अजीत भी शामिल था। पुलिस पूछताछ के बाद अजीत ने अपने कमरे पर लौटने के बाद फांसी लगा ली थी। पुलिस ने बताया कि अजित चोरी की साजिश में लिप्त था या नहीं, इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। रिमांड के दौरान पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो