scriptOne lakh rupees cheated with Jaipur consultant on the pretext of start | बंद पड़ी बीमा पॉलिसी शुरू करने का झांसा देकर जयपुर के कंसल्टेंट के साथ एक लाख रुपए की ठगी | Patrika News

बंद पड़ी बीमा पॉलिसी शुरू करने का झांसा देकर जयपुर के कंसल्टेंट के साथ एक लाख रुपए की ठगी


- हजीरा थाने में दो युवतियों समेत ठग गिरोह के खिलाफ मामला दर्ज

#केरल के चार व्यापारियों के खिलाफ 32.19 लाख धोखाधड़ी का मामला दर्ज

#युवक करीब आया और अचानक महिला के गले से चेन छीन ली

#सामूहिक विवाह समारोह से 1.11 लाख के आभूषण चोरी

सूरत

Published: December 18, 2021 09:17:29 pm

सूरत. बीमा कंपनी का कर्मचारी बता कर दो युवतियों समेत ठग गिरोह ने जयपुर के एक कंसल्टेंट के साथ एक लाख रुपए की ठगी की। उसे बंद पड़ी बीमा पॉलिसी क्लेम करने का झांसा देकर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के जरिए एक लाख रुपए ऐंठ लिए। इस संबंध में पीडि़त की शिकायत पर हजीरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
Surat/ चाचा ने 13 और 11 साल के भतीजों को तीसरी मंजिल से फेंका, दोनों अस्पताल में भर्ती
Surat/ चाचा ने 13 और 11 साल के भतीजों को तीसरी मंजिल से फेंका, दोनों अस्पताल में भर्ती
पुलिस के मुताबिक मेघा शर्मा व आकांशा मल्होत्रा नाम की दो युवतियों ने जयपुर के मानसरोवर कॉलोनी निवासी कंसल्टेंट अनिल सोनी के साथ ऑनलाइन ठगी की। हजीरा नंदनिकेतन टाउनशिप में रहने वाले अनिल ने पूर्व में आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल लाइन इंश्योरेंश कंपनी से एक पॉलिसी ली थी जो एक किश्त भरने के बाद बंद हो गई थी। इस बीच एक दिसम्बर को उनके मोबाइल पर कॉल आया।
उनसे बात करनी वाली मेघा व आकांशा ने अपनी पहचान आईसीआईसीआई प्रोडेंशियल लाइन इंश्योरेंश बीमा कंपनी के कर्मचारियों के रूप में दी। कहा कि उनके नाम पर जो पॉलिसी ईश्यु हुई है उसके 2 लाख 55 हजार 432 रुपए उन्हें मार्च 2022 में मिलेगी। फिर उन्होंने लुभावने झांसे देकर क्लेम प्रोसेस के बहाने एक लाख रुपए नेट बैंकिग के जरिए बैंक खाते में ट्रांसफर करवाए।
लेकिन बाद में उन्हें पॉलिसी का कोई डॉक्युमेंट नहीं मिला। अनिल ने पड़ताल की तो पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है। आईसीआईसीआई बैंक के जिस खाते में रुपए ट्रांसफर करवाए गए थे। वह दिल्ली के ईश्वरसिंह के नाम पर है। उस खाते से तुंरत ही 80 हजार रुपए एटीएम के जरिए निकाल लिए गए थे।
शेष 20 हजार रुपए आईडीएफसी फस्ट में बैंक में स्थित दिल्ली के विपीन कुमार खाते में स्थानान्तरित किए गए थे। इस पर उन्होंने हजीरा थाने में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
-------------------------------------
युवक करीब आया और अचानक महिला के गले से चेन छीन ली
सूरत. अमरोली थानाक्षेत्र के मोटा वराछा इलाके में एक महिला की बाइकर्स ने चेन तोड़ दी। चोरी गई चेन की कीमत 35 हजार रुपए बताई गई है। पीडि़त महिला मोटा वराछा हंस सोसायटी निवासी लीला पत्नी हसमुख कथीरिया शुक्रवार को अपने पति व पुत्र के साथ जेठ के घर जा रही थी। उस दौरान शांतिनिकेतन सोसायटी में कार पार्क कर घर की तरफ जाते समय एक युवक आया और अचानक उनके गले से चेन छीन ली। फिर कुछ दूर खड़े मोटरसाइकिल सवार युवक के पीछे बैठ कर भाग निकला। पीडि़ता की शिकायत पर अमरोली पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबिन शुरू की है।
------------------------------------
केरल के चार व्यापारियों के खिलाफ 32.19 लाख धोखाधड़ी का मामला दर्ज
सूरत. केरला की महिला समेत चार व्यापारियों के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस थाने में 32.19 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस के मुताबिक केरल के एरनाकुलम स्थित वीपी एक्सपोर्ट के सलीम परीद, राहुल टेक्सटाइल मिल्स के सवाईसिंह राठौड़, मोफा क्लोथिंग की फातिमा फरहीन व केजीएन के शाकिब आसिफ ने मिल कर डूमस रोड राजहंस मेक्सिमा अपार्टमेंट निवासी दिलीप कुमार मालू के साथ धोखाधड़ी की।
रिंगरोड स्थित यूनिवर्सल टेक्षटाईल मार्केट में कपड़े का कारोबार करने वाले दिलीप मालू को विश्वास में लेकर उन्होंने 2018 में कपड़ा उधार लिया। लेकिन उसका भुगतान नहीं किया। लंबे समय तक टामटोल के बाद जब दिलीप ने तकाजा किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस पर दिलीप ने सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई।
--------------------------
सामूहिक विवाह समारोह से 1.11 लाख के आभूषण चोरी
सूरत. सरथाणा क्षेत्र के मंगीबा फार्म में आयोजित सामूहिक विवाह के दौरान श्रमिक परिवार के 1.11 लाख रुपए जेवर चोरी हो गए। घटना के संबंद में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक पुणागाम रणुजाधाम सोसायटी निवासी पीडि़त प्रवीणभाई भीमजीभाई लाडवा के जेवर गत 11 दिसम्बर को चोरी हुए। मार्बल फिटिंग करने वाले प्रवीण ने अपनी पुत्री धर्मिष्ठा के विवाह के दौरान दामाद को देने के लिए जेवर बनवाए थे।
सामूहिक विवाह के दौारन उन्होंने जेवर भरा बैग अपनी छोटी पुत्र को संभाल कर रखने के लिए दिया था और वे मंडप में विवाह विधि में बैठे थे। उस दौरान किसी काम से उन्होंने पुत्री को बुलाया था तो वह बैग छोड़ कर उनके पास आ गई थी। इस बीच कुर्सी पर पड़ा बैग कोई उठा ले गया। विवाह विधि संपन्न होने के बाद उन्होंने आयोजकों से शिकायत की और फिर सरथाणा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
--------------------------
गैरेज में दिखाने का झांसा देकर बिल्डर की कार ले उड़े
सूरत. सीमाड़ा इलाके में बिल्डर के एक ड्राइवर को झांसा देकर गैरेज में दिखाने के बहाने दो जनें छह लाख रुपए की कार लेकर रफुचक्कर हो गए। घटना के संबंध में वेसू वीआइपी रोड निवासी पीडि़त बिल्डर कश्यप भेदा ने सरथाणा थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। दरअसल कश्यप अपनी कार बेचना चाहता था। उसके मित्र भावेश निकम के जरिए वनराज आहिर व भौतिक बाली ने कार खरीदने के लिए संपर्क किया था फिर देखने के लिए कार सीमाड़ा में मंगवाई थी। कश्यप का ड्राइवर राजेश कार दिखाने गया तो उसे एक जगह बिठा कर वे कार गैरेज में दिखाने के लिए ले गए और फिर लौट कर नहीं आए।
-------------------
टेम्पो से 76 हजार की शराब जब्त, एक गिरफ्तार
सूरत. सचिन पुलिस ने मोहिनी-सणिया रोड पर एक टेम्पो से 46 हजार रुपए की शराब बरामद कर दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक डिंडोली रणछोडऩगर निवासी गणेश पाटिल लिम्बायत के बूटलेगर सोनू गुप्ता के लिए शराब तस्करी कर रहा था। वह टेम्पो में शराब खेप छिपा कर शहर में घुसाने का प्रयास कर रहा था। उसके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने मोहिनी-सणिया रोड पर उसे रोक कर गिरफ्तार कर लिया।
ृ-----------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीजRajasthan Corona Update: राजस्थान में आज 13 मरीजों की कोरोना से मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.