scriptअब्रामा बांध में बचा है सिर्फ ४५ दिन का पानी | Only 45 days of water left in Arahma dam | Patrika News

अब्रामा बांध में बचा है सिर्फ ४५ दिन का पानी

locationसूरतPublished: May 16, 2019 01:17:56 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– फिर शुरू हो सकती है पानी की किल्लत

file

अब्रामा बांध में बचा है सिर्फ ४५ दिन का पानी

वलसाड. नगर पालिका के अब्रामा स्थित डेम में करीब 45 दिन पानी ही बचा है जिससे आगामी दिनों में लोगों को फिर से पानी की किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।
वलसाड नगर पालिका विस्तार में दिसंबर माह से ही पानी की किल्लत है। कभी दिन में एक बार तो कभी दो दिन में एक बार तथा बाद में चार दिन बाद पानी की आपूर्ति की गई। इससे परेशान लोगों को कई बार आंदोलन और विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। संकट को देखते हुए मंत्री को वलसाड आकर नहर विभाग से पानी का रोटेशन बढ़ाने की सूचना देनी पड़ी। इसके बाद अप्रैल माह से नहर विभाग ने रोटेशन बढ़ाकर अब्रामा डेम को भर दिया।
जुलाई माह तक किसी प्रकार का रोटेशन नहीं देने की सूचना भी दे दी और नपा को संभलकर पानी की आपूर्ति करने को कहा है। इसके बाद नपा प्रशासन ने शहर में एक समय पानी देने की सूचना जारी की है। इसके साथ ही सप्ताह में एक दिन पानी न देने की भी जानकारी दी गई है। इससे शहर में लोगों को फिर से पानी की किल्लत होगी।
नपा प्रमुख पंकज आहीर ने बताया कि नहर विभाग ने पानी से डेम को भर दिया है और शहर में रोजाना एक समय पानी दिया जाएगा। जुलाई में बरसात होने पर डेम भरने की संभावना है। नहर विभाग के अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि डेम को फूल कर दिया गया है और नपा को सँभल कर पानी की आपूर्ति करने को कहा गया है। जल्दी पानी खत्म होने पर समस्या खड़ी हो सकती है।

कंपनी ने की शिकायत


नपा के अब्रामा डेम के पास स्थित केमिकल कंपनी द्वारा रोजाना हजारों लीटर पानी लेने की जानकारी सामने आने पर पानी की किल्लत से परेशान लोगों ने आंदोलन किया था और गत दिनों वाटर वक्र्स कमेटी के चेयरमैन ने डेम से पानी के लिए बिछाई गई कंपनी की पाइप काट दी थी। यह जानते हुए भी कंपनी द्वारा किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पानी की पाइप काटने की शिकायत थाने में दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो