scriptऑपरेशन घोस्ट : शराब का धंधा करना है तो पांच लाख रुपए देनें होंगे | Operation Ghost, if you want to do liquor business, then you will have | Patrika News

ऑपरेशन घोस्ट : शराब का धंधा करना है तो पांच लाख रुपए देनें होंगे

locationसूरतPublished: Jun 26, 2022 05:18:27 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– माफिया प्रवीण राउत बिहार से फोन कर वसूल रहा था रंगदारी – 5-5 लाख की रंगदारी मांगने के उधना-पांडेसरा में दो और मामले दर्ज

ऑपरेशन घोस्ट : शराब का धंधा करना है तो पांच लाख रुपए देनें होंगे

ऑपरेशन घोस्ट : शराब का धंधा करना है तो पांच लाख रुपए देनें होंगे

सूरत. माफिया प्रवीण राऊत ने पिछले दिनों उधना और पांडेसरा क्षेत्र दो जनों से 5-5 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। एक जनें से पूर्व में पांच लाख रुपए की रंगदारी वसूल भी की थी। उधना व पांडेसरा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ दो और मामले दर्ज किए हैं।
उधना पुलिस के मुताबिक प्रवीण राउत और उसके दो साथियों ने उधना भीमनगर आवास निवासी सुरेश निकम से पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। पूर्व में भीमनगर में शराब का अवैध करने वाले माफिया कालू की हत्याके बाद प्रवीण उसके भाई सुरेश को अलग-अलग मोबाइल से कॉल करता था।
वह उससे कहता था कि शराब का कारोबार करना है तो पांच लाख रुपए पहुंचा देना वरना मेरे आदमी तुझे तेरे भाई कालू के पास पहुंचा देंगे। जनवरी में अपने आदमियों के मार्फत डरा-धमकाकर एक लाख रुपए मासिक के हिसाब से पांच लाख रुपए वसूले थे। उसके बाद पिछले महीने फिर पांच लाख रुपए मांगे थे।

पांडेसरा पुलिस के मुताबिक छह माह पूर्व प्रवीण राउत और उसके साथियों ने भेस्तान आकाश-पृथ्वी अपार्टमेंट निवासी जमीन दलाल संजीवसिंह उर्फ चंचलसिंह से पांच लाख रुपए मांगे थे। उन्होंने संजीव को फोन कर पांच लाख रुपए पहुंचाने के लिए कहा था।
रुपए नहीं पहुंचाने पर जान से मारने की धमकी दी थी। तब से संजीव अंडर ग्राउन्ड हो गया था। वह छिप कर रह रहा था। राऊत केपकड़े जाने के बाद उसने पांडेसरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई।
उल्लेखनीय है कि पिछले करीब छह वर्ष से फरार चल रहे माफिया प्रवीण राऊत को क्राइम ब्रांच ने ऑपरेशन घोस्ट के तहत बिहार के नालंदा जिले में स्थित उसके गांव से गिरफ्तार किया था। दस पुलिसकर्मियों ने सप्ताहभर तक गांव में अलग-अलग वेष धर राउत की रेकी की, फिर मौका देख उसे धरदबोचा और सूरत ले आए।
प्रवीण के खिलाफ हत्या के चार मामलों समेत गुजरात और बिहार में 21 मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें चार मामलों में पुलिस को उसकी तलाश थी। राउत को रिमांड पर लेकर क्राइम ब्रांच पूछताछ में जुटी है।
—————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो