scriptOppose dumping site of Municipal Corporation in Umber | इन्हें नहीं चाहिए उम्बेर में डंपिंग साइट | Patrika News

इन्हें नहीं चाहिए उम्बेर में डंपिंग साइट

उंबेर में मनपा की डंपिंग साइट का विरोध, सांसद से मिले ग्रामीण, बनाई संघर्ष समिति

सूरत

Published: August 22, 2021 07:51:50 pm

सूरत. मनपा की उंबेर में प्रस्तावित डंपिंग साइट का विरोध शुरू हो गया है। स्थानीय निवासियों ने इसके लिए संघर्ष समिति का गठन कर लड़ाई लडऩे का मन बना लिया है। ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को भाजपा के प्रदेश प्रमुख व नवसारी सांसद सीआर पाटिल से भी मिला और अपना पक्ष रखा।
इन्हें नहीं चाहिए उम्बेर में डंपिंग साइट
खजोड डंपिंग साइट का मामला नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में जाने के बाद मनपा प्रशासन शहर में नई डंपिंग साइट्स की तलाश कर रहा है। मनपा प्रशासन ने इसके लिए जगहों को चिन्हित करना भी शुरू किया है। डंपिंग साइट के लिए मनपा ने पहले सुवाली गांव और आसपास के इलाके में जगह की तलाश शुरू की थी। जैसे ही यह मामला लोगों की जानकारी में आया स्थानीय निवासियों ने मनपा की इस कवायद का विरोध शुरू कर दिया था। लोगों के विरोध को देखते हुए मनपा प्रशासन ने सुवाली में डंपिंग साइट की तलाश को फिलहाल हाशिए पर रखते हुए अब उंबेर गांव में जगह की तलाश शुरू की है।
सचिन के समीप उंबेर गांव पिछले दिनों हुए सीमा विस्तार में ही शहर में शामिल हुआ है। स्थानीय लोगों को उंबेर में डंपिंग साइट बनाने की भनक लगी तो उन्होंने भी इसका विरोध शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने इसके लिए संघर्ष समिति कांठा विभाग के नाम से एक कमेटी भी बना ली है। इस मामले को लेकर राजू पटेल के नेतृत्व उंबेर गांव के लोग रविवार को प्रदेश भाजपा प्रमुख एवं नवसारी सांसद सीआर पाटिल से मिले और मामले की जानकारी दी। पटेल के मुताबिक सांसद ने आश्वस्त किया कि उनकी परेशानी का ध्यान रखा जाएगा। पटेल ने बताया कि आगामी दिनों में समिति मनपा आयुक्त और जिला कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमरोहित शर्मा को क्यों नहीं बनाया जाना चाहिए टेस्ट कप्तान, सुनील गावस्कर ने समझाई बड़ी बातखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.