scriptखाड़ी सफाई में खामी पर विपक्ष आक्रामक | Opposition aggressive on lapse in creek cleaning | Patrika News
सूरत

खाड़ी सफाई में खामी पर विपक्ष आक्रामक

आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी उठाया मामला

सूरतJun 15, 2021 / 08:39 pm

विनीत शर्मा

खाड़ी सफाई में खामी पर विपक्ष आक्रामक

खाड़ी सफाई में खामी पर विपक्ष आक्रामक

सूरत. मनपा प्रशासन और सत्ता पक्ष खाड़ी सफाई के मुद्दे पर घिरता नजर आ रहा है। पिछले दिनों आम आदमी पार्टी के बाद अब कांग्रेस ने भी खाड़ी सफाई पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पूर्व पार्षद के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने मनपा के जोन दफ्तर जाकर विरोध जताया।
बीती तीन जून को वराछा क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने वराछा खाड़ी की सफाई का अभियान शुरू किया था। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया की अगुवाई में पहले दिन करीब दो सौ कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर खाड़ी की साफ-सफाई की। इटालिया का आरोप था कि मानसून सिर पर है और खाडिय़ों की साफ-सफाई समेत प्री मानसून काम अब तक पूरे नहीं हुए हैं। निकाय चुनावों में वराछा के लोगों ने भाजपा को नहीं चुना इसीलिए सत्तापक्ष और मनपा प्रशासन वराछा क्षेत्र की लगातार उपेक्षा कर रहा है। आप कार्यकर्ताओं ने बाद के दिनों में महापौर समेत अन्य पदाधिकारियों के फोटो लगे प्लेकाड्र्स भी खाड़ी की गंदगी में लगा दिए थे। उसके बाद स्थाई समिति प्रमुख के दफ्तर के बाहर धरना देकर प्रदर्शन भी किया था। बाद में स्थाई समिति चेयरमैन परेश पटेल ने आप पार्षदों और कार्यकर्ताओं से मिलकर खाड़ी सफाई जल्द शुरू कराने का आश्वासन दिया था।
अब कांग्रेस ने खाड़ी सफाई का मुद्दा उठाया है। पूर्व पार्षद दिनेश सावलिया और नगर प्राथमिक शिक्षण समिति के पूर्व सदस्य सुरेश सुहागिया के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने मनपा के वराछा बी जोन दफ्तर में जाकर खाड़ी सफाई नहीं होने से नाराजगी जताई है। सावलिया ने आरोप लगाया कि हस्तिनापुर सोसायटी से साकेतधाम सोसायटी तक खाड़ी की साफ-सफाई को लेकर मनपा प्रशासन गंभीर नहीं है। बार-बार शिकायत के बावजूद अधिकारी इसमें रुचि नहीं दिखा रहे, जिससे गौतमपार्क सोसायटी, सम्राट सोसायटी, लक्ष्मणनगर, प्रभुकरीपा सोसायटी, ईश्वरकरीपा सोसायटी के लोगों समेत आसपास के अन्य इलाकों में रह रहे लोगों को तकलीफ हो रही है। उन्होंने मनपा प्रशासन से खाड़ी सफाई शुरू कराने की मांग की। जोन अधिकारियों से मिलने गए लोगों में धीरूभाई लाठिया, पंकजभाई राचडिय़ा, राजभाई भल्ला, सुरेशभाई पडियाला, रमेशभाई गाजीपारा, तुषारभाई अल्जिया, प्रकाशभाई राबरिया शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो