scriptजीएसटी वृद्धी का विरोध : नवसारी सांसद ने कहा कपड़ा कारोबार के हित में सुझाव लिख कर दे | Opposition to GST hike Navsari MP said write suggestions in the intere | Patrika News

जीएसटी वृद्धी का विरोध : नवसारी सांसद ने कहा कपड़ा कारोबार के हित में सुझाव लिख कर दे

locationसूरतPublished: Nov 25, 2021 08:52:25 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– कपड़ा पर जीएसटी वृद्धी के विरोध में मिला व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल

जीएसटी वृद्धी का विरोध : नवसारी सांसद ने कहा कपड़ा कारोबार के हित में सुझाव लिख कर दे

जीएसटी वृद्धी का विरोध : नवसारी सांसद ने कहा कपड़ा कारोबार के हित में सुझाव लिख कर दे

सूरत. कपड़े पर जीएसटी वृद्धी के विरोध में एकजुट होकर कपड़ा कारोबारी लगातार अपना विरोध दर्ज करवा रहे है। इसी क्रम में मंगलवार को व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने नवसारी सांसद व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से मुलाकात कर अपनी नाराजगी व्यक्त की। जीएसटी की दर पांच से बारह फीसदी करने पर उपभोक्ताओं पर गहरा प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। साथ ही उत्पादन व रोजगार प्रभावित होगा।
सूरत का सिंथैटिक कपड़ा उत्पादन गरीब लोगो के पहनावे के साथ घरेलू कार्य में उपयोग लिया जाता है। जिस पर 12 फसीदी जीएसटी बहुत भारी पडेगी। महंगाई के साथ-साथ छोटे-छोटे व्यापारी जिनकी गाँव में तथा व्यापार में लागत कम है उनको व्यापार से हाथ होना पड़ेगा। पाटिल ने ने आश्वासन दिया जो बदलाव कपड़ा उघोग के हितार्थ हो सकते है। उनकी लिखित जानकारी दे ताकी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन से बात कर उन्हें अवगत करवाया जा सके। प्रतिनिधि मण्डल में गोकुलचंद बजाज, देवकिशन मंघानी, रंगनाथ सारडा, दिनेश द्रिवेदी, मुकेश भाई, महेंद्र भाई खुराना, सज्जन जालान, भरत भाई, मोन्टु भाई जैन समेत अन्य व्यापारी शामिल थे।
—————–
सूरत का अर्श भाटिया करेगा गुजरात का प्रतिनिधित्व

सूरत. अर्श भाटिया दिसम्बर में नई दिल्ली में होने वाली नेशनल रोलर स्कैटिंग चैम्पियनशिप में गुजरात का प्रतिनिधित्व करेगा। सूरत का ग्यारह वर्षीय अर्श मात्र चार वर्ष की उम्र से स्कैटिंग कर रहा है। पिछले दिनों अहमदाबाद के बोपल के स्कूल में आयोजित राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में अर्श ने 11 से 14 वर्ष कैटेगरी में एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक जीता। अर्श ने पिछली बार 9-11 वर्ष की कैटेगरी की नेशनल चैम्पियन में भी गुजरात का प्रतिनिधित्व किया था और दो गुजरात को दो रजत पदक दिलाए थे।
—————————-
राम ही धर्म है और धर्म ही राम है – पं शिवम विष्णु पाठक

सूरत. भागवत कथा के चतुर्थ दिवस पर सिटीलाइट स्थित मेंहदीपुर बाला जी धाम में कृष्णानुरागी पं शिवम विष्णु पाठक ने अति दिव्य भागवत प्रसंगों का गायन किया। वामन चरित्र के माध्यम से दान की महत्ता बताई। बलि के अद्भुत दान की महिमा व समर्पण का गुणगान हुआ। श्री राम चरित्र का व्याख्यान करते हुए पं पाठक ने कहा राम ही धर्म है और धर्म ही राम है।
पाठक ने कथा में कहा कि हिन्दू मंदिर व मठ से होने वाली आमदनी का व्यय केवल मंदिर मठ के विस्तार के लिए व हिन्दू संस्कृति के रक्षार्थ होना चाहिए। चन्द्र षंश का वर्णन किया गया जिसमे प्रभु बाल कृष्ण लाल ने अवतार लिया। खूब बधाइयां गायी गई और बांटी गई। श्रोताओ से भरपूर सभागार में भक्त आनंदित हो झूम उठे। कथा के पंचम दिवस गुरूवार को गिरिराज उत्सव मनाया जायेगा ।
————————

ट्रेंडिंग वीडियो