scriptSurat/ मान दरवाजा टेनामेंट खाली करने के आदेश का विरोध | Opposition to the order to vacate the Mann Darwaza tenement | Patrika News

Surat/ मान दरवाजा टेनामेंट खाली करने के आदेश का विरोध

locationसूरतPublished: May 30, 2023 09:40:13 pm

टेनामेंट के जल्द री-डेवलपमेंट की मांग

Surat/ मान दरवाजा टेनामेंट खाली करने के आदेश का विरोध

Surat/ मान दरवाजा टेनामेंट खाली करने के आदेश का विरोध

सूरत. री-डेवलपमेंट योजना के तहत मान दरवाजा टेनामेंट को शामिल तो किया गया है, लेकिन चार सालों से इस पर कोई काम आगे बढ़ा नहीं है। मनपा के लिंबायत जोन प्रशासन के टेनामेंट निवासियों को मकान खाली करने का नोटिस भेजे जाने से लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। मंगलवार को निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन से वैकल्पिक व्यवस्था करने के साथ ही जल्द से जल्द री-डेवलपमेंट का कार्य पूरा करने की मांग की।
शहर में जर्जर हो चुके टेनामेंट्स को मनपा प्रशासन की ओर से निजी बिल्डिरों के जरिए री-डेवलप किया जा रहा है। इसके तहत चार साल पहले मान दरवाजा टेनामेंट को भी इस योजना के तहत शामिल किया गया था। लेकिन, कई बार टेंडर मंगवाने के बाद भी किसी ने इसमें रूचि नहीं दिखाई। इस वजह से री-डेवलपमेंट का कार्य अटका पड़ा है। इस बीच अब लिंबायत जोन की ओर से टेनामेंट निवासियों को मकान खाली करने का नोटिस भेजा गया है। इसे लेकर निवासियों ने विरोध जताया। उनका कहना है कि मनपा की ओर से वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की गई है। यदि टेनामेंट तोड़ दिए जाते हैं तो 1200 से अधिक परिवारों के आशियाने छिन जाएंगे। निवासियों ने मांग की कि परिवारों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के बाद ही टेनामेंट को तोड़ा जाए और री-डेवलपमेंट का कार्य जल्द पूरा किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो