script

ओवरब्रिज का लोकार्पण, लोगों को मिली राहत

locationसूरतPublished: Jan 30, 2019 11:59:39 pm

राज्य सरकार में मंत्री गणपत वसावा ने बुधवार को मांगरोल तहसील के पीपोदरा से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर बने रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण…

Overbridging, people get relief

Overbridging, people get relief

बारडोली।राज्य सरकार में मंत्री गणपत वसावा ने बुधवार को मांगरोल तहसील के पीपोदरा से गुजरते राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर बने रेलवे ओवरब्रिज का लोकार्पण किया। 15 करोड़ की लागत से बने ओवरब्रिज से लोगों को बड़ी राहत मिली है। यहां रेलवे क्रॉसिंग पर पहले वाहनों की लंबी कतार लगती थी और वाहनों के ईंधन के साथ ही लोगों का समय खर्च होता था। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 पर स्थित मांगरोल तहसील के पीपोदरा गांव के पास रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक खुलने के इंतजार में लोगों का वक्त और पैसा दोनों बर्बाद होते थे।

ट्रेन गुजरने तक दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग जाती थीं। लोगों को इस परेशानी से निजात के लिए सरकार ने १५ करोड़ रुपए खर्च कर यहां रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कराया है। ब्रिज बनकर तैयार हो जाने के बाद पिछले कुछ दिनों से लोग लोकार्पण का इंतजार कर रहे थे। यह इंतजार बुधवार को खत्म हुआ और मंत्री वसावा ने इसे लोगों की आवाजाही के लिए खोल दिया। ब्रिज के उद्घाटन से लोगों को अब ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। इस अवसर पर बारडोली के सांसद प्रभु वसावा और जिला भाजपा प्रमुख दिलीपसिंह राठौड़ समेत अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्षद ने की अतिक्रमण हटाने की मांग

कांग्रेस पार्षद ने गांधी रोड से आचार्य तुलसी मार्ग होते हुए कडोद रोड को जोड़ते लिंकरोड से अतिक्रमण हटाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाकर रास्ते को 80 फीट का किया जाए, जिससे लोगों को ट्रैफिक की समस्या से निजात मिले। जानकारी के अनुसार बारडोली शहर के महात्मा गांधी रोड, स्टेशन रोड, शास्त्री रोड और धामडोद रोड को जोड़ते लिंकरोड पर स्टेशन रोड से गांधी रोड तक का काम कई वर्ष से रुका पड़ा है। पालिका प्रशासन ने इसमें अवरोध बन रहे अतिक्रमण को हटाने की कवायद नहीं की है।

पूर्व में तत्कालीन प्रमुख दिनेश देसाई ने गांधी रोड पर स्थित दो दुकानों को तोडक़र रास्ता खुला करवाने का काम शुरू किया था, लेकिन बाद में यह रुक गया। उसके बाद से काम अटका पड़ा है। कांग्रेस पार्षद कालू करीमशाह ने कहा कि लिंकरोड का काम पूरा होने से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। शाह ने बारडोली नगरपालिका के चीफ ऑफिसर और पालिका अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपकर गांधी रोड को स्टेशन रोड से जोडऩे वाले लिंकरोड से अतिक्रमण हटाने और अटके पड़े काम को पूरा करने की मांग की। शाह ने बताया कि यह रोड 80 फुट तक चौड़ा हो जाए तो शहर की यातायात समस्या काफी हद तक सुलझ जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो