scriptरातोरात सैकड़ों हीरा श्रमिकों की रोजी-रोटी पर लात मारी…. | Overnight hundreds of diamond workers kicked off the roti and roti ... | Patrika News

रातोरात सैकड़ों हीरा श्रमिकों की रोजी-रोटी पर लात मारी….

locationसूरतPublished: Jun 12, 2019 08:59:38 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

ए.के रोड की हीरा कंपनी ने 120 हीरा श्रमिकों को काम से निकालारत्न कलाकार संघ में हीरा श्रमिकों ने शिकायत की

file

रातोरात सैकड़ों हीरा श्रमिकों की रोजी-रोटी पर लात मारी….



सूरत
ए.के रोड पर की हीरा कंपनी ने 120 हीरा श्रमिकों को काम पर से निकाल दिए होने की शिकायत हीरा श्रमिकों ने रत्नकलाकार संघ में की है।
हीरा श्रमिकों ने रत्नकलाकार संघ में शिकायत की है कि पिछले पन्द्रह दिन से वह जब काम कर जाते हैं तो कंपनी का मैनेजर उन्हें कल आना, परसों आना ऐसा कहकर बार-बार नौकरी पर जाने नहीं दे रहा। कंपनी के मैनेजर के इस रवैये के कारण हीरा श्रमिकों ने बुधवार को रत्नकलाकार संघ में शिकायत कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। रत्नकलाकार संघ के मैनेजर जयसुख गजेरा ने बताया कि ए.के रोड पर उमियाधाम मंदिर के पास स्थित हीरा कारखाने में से 120 हीरा श्रमिकों को निकाल दिया गया है। इसमें से कुछ का वेतन दिया गया है और कुछ का वेतन देना बाकी है। गजेरा ने कहा कि उनकी कंपनी के संचालक से बात हुई है। संचालक ने दावा किया है कि 1 जून से ही श्रमिकों को काम पर नहीं आने को बोला गया है। इसके बावजूद श्रमिक आ रहे हैं। इस बारे में जल्दी ही समाधान आने की उम्मीद गजेरा ने व्यक्त की।
उल्लेखनीय है कि हीरा उद्योग में एक साल से मंदी का दौर है। इस कारण बीते दिनों में कई कारखानों में उत्पादन कटौती की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो