रातोरात सैकड़ों हीरा श्रमिकों की रोजी-रोटी पर लात मारी....

रातोरात सैकड़ों हीरा श्रमिकों की रोजी-रोटी पर लात मारी....

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 12 Jun 2019, 08:59:38 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

ए.के रोड की हीरा कंपनी ने 120 हीरा श्रमिकों को काम से निकाला
रत्न कलाकार संघ में हीरा श्रमिकों ने शिकायत की



सूरत
ए.के रोड पर की हीरा कंपनी ने 120 हीरा श्रमिकों को काम पर से निकाल दिए होने की शिकायत हीरा श्रमिकों ने रत्नकलाकार संघ में की है।
हीरा श्रमिकों ने रत्नकलाकार संघ में शिकायत की है कि पिछले पन्द्रह दिन से वह जब काम कर जाते हैं तो कंपनी का मैनेजर उन्हें कल आना, परसों आना ऐसा कहकर बार-बार नौकरी पर जाने नहीं दे रहा। कंपनी के मैनेजर के इस रवैये के कारण हीरा श्रमिकों ने बुधवार को रत्नकलाकार संघ में शिकायत कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। रत्नकलाकार संघ के मैनेजर जयसुख गजेरा ने बताया कि ए.के रोड पर उमियाधाम मंदिर के पास स्थित हीरा कारखाने में से 120 हीरा श्रमिकों को निकाल दिया गया है। इसमें से कुछ का वेतन दिया गया है और कुछ का वेतन देना बाकी है। गजेरा ने कहा कि उनकी कंपनी के संचालक से बात हुई है। संचालक ने दावा किया है कि 1 जून से ही श्रमिकों को काम पर नहीं आने को बोला गया है। इसके बावजूद श्रमिक आ रहे हैं। इस बारे में जल्दी ही समाधान आने की उम्मीद गजेरा ने व्यक्त की।
उल्लेखनीय है कि हीरा उद्योग में एक साल से मंदी का दौर है। इस कारण बीते दिनों में कई कारखानों में उत्पादन कटौती की गई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned