scriptनई सुपर स्प्रेडर बन सकती हैं पान की दुकानें | Paan shops can become new super spreaders | Patrika News

नई सुपर स्प्रेडर बन सकती हैं पान की दुकानें

locationसूरतPublished: May 25, 2020 08:06:59 pm

आज से अभियान चलाएगी मनपा, जहां भी दिखा सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होगी कार्रवाई

नई सुपर स्प्रेडर बन सकती हैं पान की दुकानें

नई सुपर स्प्रेडर बन सकती हैं पान की दुकानें

सूरत. लॉकडाउन चार के बाद मिली छूट आने वाले दिनों में घातक साबित हो सकती है। लॉकडाउन तीन में सब्जी विक्रेता और किराने वाले सुपर स्प्रेडर साबित हुए थे। सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल नहीं होने के कारण अब पान की दुकानें भी इस सूची में शामिल हो सकती हैं। उधर, लिंबायत के बाद कतारगाम कोरोना का नया एपिक बनने की तरफ बढ़ रहा है।
बंदिशें हटने के बाद पान की दुकानें भी शहर में जगह-जगह खुलने लगी हैं। यहां दुकान खोलने की पहली शर्त सोशल डिस्टेंसिंग पर ही अमल होता नहीं दिख रहा। जिस तरह लॉकडाउन तीन में सब्जी विक्रेताओं और किराना दुकानों पर भीड़ उमड़ रही थी, दोनों कोरोना के सुपर स्प्रेडर साबित हुए थे। कुछ यही नजारा इन दिनों पान की दुकानों पर देखा जा रहा है। यहां भी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं। पान की दुकान चला रहे लोग भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। इससे आशंका बढ़ रही है कि इन दुकानों के जरिए कोरोना संक्रमण तेजी से समुदाय में फैलेगा, जिसपर आने वाले दिनों में काबू पाना मुश्किल होगा।
मनपा प्रशासन भी इस स्थिति को बखूबी समझ रहा है। मनपा आयुक्त बंछानिधि पाणि ने कहा कि इस स्थिति से निपटने के लिए मनपा प्रशासन मंगलवार से अभियान चलाएगा। जहां कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होता मिलेगा, संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आयुक्त ने कहा कि बीते कुछ दिनों से कतारगाम जोन में नए संक्रमितों के मिलने का ट्रेंड लिंबायत जैसा है। यानी साफ है कि लिंबायत के बाद अब कतारगाम जोन आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण को लेकर परेशानी बढ़ाएगा।आयुक्त ने कहा कि इस चेन को तोडऩे के लिए विशेष उपाय किए जाएंगे। आयुक्त ने कहा कि जिन लोगों को आइसोलेट किया गया है, केंद्र सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक उन्हें मलेरिया की दवा देना भी शुरू किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो