scriptPAKISTAN NEWS- पाकिस्तान को अपने देशवासियों पर ही नहीं है भरोसा!!! | PAKISTAN NEWS- PAKISTAN GOVERMENT FEAR TO SMUGGLING FABRICS | Patrika News

PAKISTAN NEWS- पाकिस्तान को अपने देशवासियों पर ही नहीं है भरोसा!!!

locationसूरतPublished: Oct 20, 2019 09:38:44 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

दूसरे देशों से भारतीय कपड़े भेजने पर भी पाक में रोक-पाकिस्तान को तस्करी का डर, जारी किया परिपत्र

PAKISTAN NEWS- पाकिस्तान को अपने देशवासियों पर ही नहीं है भरोसा!!!

PAKISTAN NEWS- पाकिस्तान को अपने देशवासियों पर ही नहीं है भरोसा!!!

प्रदीप मिश्रा, सूरत. कश्मीर से धारा 370 हटाने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते पहले ही तोड़ लिए थे, अब भारत की वस्तुएं तीसरे देश की सीमा से पाकिस्तान नहीं पहुंच सकें, इसलिए वहां के वाणिज्य मंत्रालय ने फैडरल बोर्ड ऑफ रेवन्यू को भारत में उत्पादित किसी भी वस्तु के खिलाफ तस्करी विरोधी मुहिम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वहां की सरकार को दूसरे देश से सूरत के कपड़े मिस डिक्लेरेशन कर के मंगाए जाने का डऱ सताने लगा है।इससे सूरत के कपड़ा उद्योग पर प्रतिकूल असर पड़ा है और व्यापारियों को अपना माल रोकना पड़ा है।
कपड़ा उद्यमियों का कहना है कि सूरत से बनने वाले कपड़े वाया दुबई बड़े पैमाने पर पाकिस्तान जाते थे। वहां इन कपड़ों की अच्छी डिमांड है। ड्रेस मटीरियल्स के साथ नैरो फैब्रिक्स के लिए वहां के व्यापारियों के ऑर्डर बड़े पैमाने पर दुबई के माध्यम से जाते थे।
भारत से व्यापार बंद कर दिवालिया होने की कगार पर पाकिस्तान, मीटिंग में चाय-बिस्किट के भी पड़े लाले

इसके अलावा चोरी-छुपे कई स्थानों से माल भेजा जाता था, लेकिन अब दूसरे देश की सीमा से भी पाकिस्तान में माल नहीं भेजा जा सकता। इससे सूरत के व्यापारियों को झटका लगा है। एक ओर घरेलू मार्केट ठंडा है, अब वाया दुबई पाकिस्तान भेजे जाने वाला कपड़ा भी तस्करी माना जाएगा।
PAKISTAN NEWS- पाकिस्तान को अपने देशवासियों पर ही नहीं है भरोसा!!!
पाकिस्तान सरकार के इस परिपत्र के बाद सूरत के कपड़ा उद्यमियों का अन्य देशों के माध्यम से माल पाकिस्तान भेजना बंद हो गया है। अगस्त में जारी इस परिपत्र के बाद उद्यमियों का पेमेंट मिलना भी मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान के व्यापारी दुबई से भी भारत के कपड़े नहीं ले रहे हैं।
आतंकी कैंपों पर भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाया PAK, उप उच्चायुक्त गौरव आहलूवालिया को किया तलब
साउथ गुजरात टैक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रमुख जीतू वखारिया ने बताया कि पाकिस्तान सरकार के इस कदम के कारण सूरत के ड्रेस मटीरियल्स विक्रेताओं और नैरो फैब्रिक्स उत्पादकों को करोड़ों का नुकसान हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो