बैकुंठ एकादशी पर निकली पालकी

अहमदाबाद जाएगी महिला मोर्चा पदाधिकारी

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 18 Dec 2018, 08:15 PM IST

सिलवासा. आमली के तिरुपति बालाजी मंदिर में मंगलवार को बैकुंठ एकादशी पर विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंदिर में भगवान का अभिषेक, पालकी, पूजा-अर्चना व महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।
शहर में आमली के तिरुपति बालाजी मंदिर में बैकुंठ एकादशी के मौके पर आयोजित विशेष धार्मिक कार्यक्रम शृंखला में तडक़े चार बजे भगवान का अभिषेक किया गया व बाद में पालकी निकाली गई। दोपहर में भगवान का स्वर्गवसल दर्शन, महामंगल आरती, वेद प्रणाम, आराधना आदि कार्यक्रम हुए। घरों में व्रतियों ने सुबह जल्दी उठकर, स्नान आदि कार्यों से निवृत्त होकर भगवान विष्णु की आराधना की। पंडित धीरज जोशी ने बताया कि बैकुंठ एकादशी का व्रत पुण्यशाली है और इस दिन भगवान नारायण की पूजा विशेष रूप से की जाती है। आमली के गायत्री मंदिर में भी बैकुंठ एकादशी पर श्रद्धालुओं का दिनभर तांता लगा रहा।

अहमदाबाद जाएगी महिला मोर्चा पदाधिकारी


दमण. भाजपानीत केंद्र सरकार की देशव्यापी विकास योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा पदाधिकारियों को अहमदाबाद में आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन में जानकारी दी जाएगी। 21 से 23 दिसम्बर तक आयोजित सम्मेलन में संघ प्रदेश दमण-दीव भाजपा महिला मोर्चा पदाधिकारी भी भाग लेगी। इस आशय की जानकारी मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष सोनल पटेल ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में दी। पटेल ने बताया कि भाजपा के अनेक महिला पदाधिकारी गुजरात में आयोजित सम्मेलन में भाग लेंगे। सम्मेलन की शुरुआत में केंद्र सरकार की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करेगी।

किसानों को कृषि सुरक्षा का प्रशिक्षण


दमण के किसानों के लिए परंपरागत कृषि विकास योजना के अंतर्गत सोमवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया। मोटी दमण में दमणवाड़ा और परियारी ग्राम पंचायत में आयोजित कार्यक्रम में अनेक किसान उपस्थित थे। कार्यक्रम में कृषि अधिकारी अभिलाषा अग्रवाल, डॉ. सापरा, मार्क एग्रो के भावेश सोमानी आदि ने किसानों को खेती की सुरक्षा और जीव-जन्तु से आंतरिक सुरक्षा के बारे में बताया। प्रदेश में 26 क्लस्टर बनाए गए है, इसका दूसरा दौर चल रहा है। दमण में जैविक खेती और परम्परागत कृषि योजना में 1148 किसानो का पंजीकरण है और दीव में 176 किसान शामिल है।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned