नर्मदा जिले में बर्ड फ्लू की दहशत

छह कौओं की शंकास्पद मौत

By: विनीत शर्मा

Published: 10 Jan 2021, 07:36 PM IST

भरुच/नर्मदा. राजपीपला में बर्ड फ्लू की दहशत के बीच छह कौओं की शंकास्पद मौत से खलबली मच गई। पशुपालन विभाग ने सैम्पल लेकर जांच के लिए भोपाल स्थित प्रयोगशाला में भेजे हैं। उधर जिला प्रशासन ने नर्मदा जिले में बर्ड फ्लू से इनकार किया है। लेकिन सावधानी के तहत विभिन्न स्थानों पर जांच की जा रही है।

पशुपालन विभाग ने रविवार को नर्मदा जिले में स्थित पांच पोल्ट्री फार्म का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से राजपीपला में स्थित चिकन सेंटरों की भी जांच की गई और जरुरी सावधानी रखने के निर्देश दिए।

नर्मदा जिले के मुख्यालय राजपीपला में एलआईसी कार्यालय के पास शनिवार देर शाम को छह कौए मृत पाये गये। इस स्थान के आसपास चिकन सेंटरों के होने की बात पाये जाने से पशुपालन विभाग सर्तक हो गया। मृत कौओं के नमूने को लेकर जांच के लिए भोपाल भेजा गया।

नही है जिले में कोई असर

नर्मदा जिले के सहायक निदेशक पशुपालन डॉ. जिगनेश दवे ने कहा कि नर्मदा जिले में बर्ड फ्लू का कोई असर नहीं है। छह कौओं की मौत के बाद वन विभाग को साथ लेकर सेम्पल लिया गया, जिसे भोपाल भेज दिया गया है। अभी रिपोर्ट आई नही है। सर्तकता के तहत सभी पोल्ट्री फार्म की लगातार जांच की जा रही है।

भरुच में भी हुई जगह-जगह जांच

भरुच जिले में भी बर्ड फ्लू की दहशत के बीच प्रशासन की ओर से विविध स्थानों पर जांच की जा रही है। पोल्ट्री फार्म व चिकन की दुकानों पर विभाग की टीमों ने जांच की।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned