scriptचीन भेजे जा रहे मास्क के पार्सल रोके गए | Parcels of masks being sent to China are withheld | Patrika News

चीन भेजे जा रहे मास्क के पार्सल रोके गए

locationसूरतPublished: Feb 03, 2020 09:13:20 pm

Submitted by:

Pradeep Mishra

अहमदाबाद से प्रतिदिन चीन में अंदाजन पांच सौ मास्क के पार्सल जाते हैं

चीन भेजे जा रहे मास्क के पार्सल रोके गए

चीन भेजे जा रहे मास्क के पार्सल रोके गए

सूरत
चीन में फैले कोरोना वायरस के कारण वहां से आने जाने वाले चीज-वस्तुओं पर भी सरकार की कड़ी नजर है। डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ फोरेन ट्रेड ने दो दिन पहले ही पोस्ट के माध्यम से चीन जा रहे मास्क के बीस पार्सल रोक दिए।
मिली जानकारी के अनुसार चीन में कोरोना वायरस के कारण भारत सरकार भी सावधानी बरत रही है। अहमदाबाद से प्रतिदिन चीन में अंदाजन पांच सौ मास्क के पार्सल जाते हैं। वहां की प्राइवेट कंपनियों के ऑर्डर के अनुसार यहां से व्यापरी उन्हें मास्क भेजते थे। फिलहाल डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ फोरेन ट्रेड के 28 जनवरी के नोटिफिकेशन के कारण चीन जा रहे पार्सल रोक लिए गए हैं। इसके अलावा फोरेन पोस्ट ऑफिस में विदेश से आयात हुए माइक्रो, मेजर, और हाई फ्रिक्वन्सी वाले ड्रोन की डिलीवरी रोक दी गई है।

एलआईसी का आईपीओ निकालने का विरोध करेंगे कर्मचारी
सूरत
केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट में जीवन वीमा निगम का शेर बाजार में लिस्टिंग और आईपीओ लाने की घोषणा की। इसके बाद जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है। सोमवार को एलआईसी, सूरत डिविजन की तमाम शाखाओं के कर्मचारियों. अधिकारियों और एजेंट ने नारेबाजी कर विरोध किया। मंगलवार को भी लंच ब्रेक के पहले वॉक आउट स्ट्राइक कर विरोध करेंगे।बीमा अधिकारी, कर्मचारी और एजेंटो की ओर से संयुक्त तौर पर किए जा रहे विरोध प्रदर्शन में मंगलवार की दोपहर 12.30 बजे से 1.30 बजे लंच के एक घंटे पहले सभी वॉक आउट कर जाएंगे। एक घंटे के विरोध के बाद मुगलीसरा में सूरत डिविजनल बिल्डींग में सभा का आयोजन किया गया है। मंच पर से सरकार से यह निर्णय वापिस लेने की मांग करेंगे। सूरत डिविजनल इन्श्योरेन्स एम्प्लॉइज यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार का यह फैसला बीमाधारकों और देशहित के विरूद्ध है। इस हड़ताल में सूरत डिविजन के अंदाजन 1200 कर्मचारी, अधिकारी और एजेंट जुड़ेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो