scriptसीबीएसई की तरह गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द करने की उठी मांग | parents demand to cancel 10th board exam | Patrika News

सीबीएसई की तरह गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द करने की उठी मांग

locationसूरतPublished: Apr 20, 2021 07:51:49 pm

– सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा को किया रद्द तो गुजरात बोर्ड ने की स्थगित- अभिभावक मंडल ने परीक्षा रद्द करने के लिए सरकार से की अपील

सीबीएसई की तरह गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द करने की उठी मांग

सीबीएसई की तरह गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द करने की उठी मांग

सूरत.

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरह गुजरात बोर्ड भी 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करदे ऐसे अभिभावकों ने मांग की है। सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा को रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित की है। जबकी गुजरात बोड्र ने 10वीं और 12वीं दोनो की परीक्षा स्थगित की है। गुजरात में एक साथ 13 लाख से अधिक विद्यार्थी 10वीं बोर्ड के लिए पंजीकृत होते हैं। ऐसे में एक साथ इन सभी की परीक्षा लेना कोरोना समय में बड़ी समस्या खड़ी कर सकता है। इसलिए राज्य के मुख्यमंत्री को पत्र लिख परीक्षा रद्द करने की अपील की गई है।
कोरोना माहामारी के कारण विद्यार्थियों की परीक्षा ले पाना परेशानी का कारण बन गया है। विद्यार्थियों की संख्या कम हो तो ओनलाइन परीक्षा का आयोजन हो भी सकता है। लेकिन लाखों विद्यार्थियों की एक साथ ओनलाइन परीक्षा लेना संभव नहीं हो पा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी ओर 12वीं की परीक्षा स्थगित की है। गुजरात बोर्ड ने 10वीं और 12वीं दोनो की परीक्षा स्थगित की है। सूरत और गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों के अभिभावकों ने गुजरात बोर्ड 10वीं की परीक्षा को सीबीएसई की तरह रद्द करने की मांग की है।
गुजरात के सभी जिलों में सूरत जिले से सर्वाधिक विद्यार्थी बोर्ड की परीक्षा देते है। इसके बाद दूसरे नंबर अहमदाबाद जिले के विद्यार्थी आते है। गुजरात के सूरत और अहमदाबाद में कोरोना की स्थिति काफि गंभीर है। कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है, इलाज में परेशानी आ रही है। अस्पताल में जगह मिलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में सूरत जिले के अभिभावकों ने 10वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग के साथ मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। राज्य के अन्य जिलों के अभिभावकों ने भी 10वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो