सूरत स्टेशन पर यात्री प्लेटफार्म पर राजधानी स्पेशल ट्रेन के बीच फंसा

- राजधानी स्पेशल से चाय पीने पर उतरा था यात्री, ट्रैन रवाना होने लगी थी

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 26 Nov 2020, 09:44 PM IST

सूरत.

मुम्बई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल में सफर कर रहा एक यात्री मंगलवार को सूरत रेलवे स्टेशन पर सेकंड एसी कोच से प्लेटफार्म पर चाय पीने उतरा था। चाय खत्म होने से पहले ट्रेन चालू हो गई। यात्री ने चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया। इसमें उसका पैर फिसला और प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंस गया।

सूरत रेलवे स्टेशन पर मंगलवार को 02951 मुम्बई सेंट्रल-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल रात 8.15 बजे प्लेटफार्म संख्या एक पर आकर खड़ी हुई। इसी ट्रेन में द्वितीय श्रेणी वातानुकूलित शयनयान के कोच संख्या ए-1 में राहुल शाह (40) अपने परिवार के साथ नई दिल्ली के लिए सफर कर रहे थे। सूरत स्टेशन पर राहुल चाय पीने उतरे थे। लेकिन ट्रेन चालू होने के बाद प्लेटफार्म संख्या एक पर फुड एक्सप्रेस के सामने राहुल ने चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया।

इस दौरान उनका पैर फिसल गया और प्लेटफार्म व ट्रेन के बीच फंस गया। ट्रेन को यात्रियों ने जंजीर खींच कर रोक दिया। हादसे में राहुल का पैर बुरी तरह से कुचल गया। प्लेटफार्म पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई। यात्रियों ने राहुल को खींचकर प्लेटफार्म पर लिटा दिया। इसके बाद स्टेशन मास्टर ए. के. वर्मा ने 108 एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे के कारण राजधानी स्पेशल सूरत स्टेशन पर दस मिनट अतिरिक्त खड़ी रही।


आंखों देखी: लोगों ने रोका भी, तीसरा गेट पकडऩे में ट्रेन की गति बढ़ गई थी

अडाजन ग्रीन सिटी निवासी विकास अग्रवाल मंगलवार को अपने बेटे के साथ कोटा शादी में शामिल होने के लिए 02953 मुम्बई-निजामुद्दीन अगस्त क्रांति स्पेशल ट्रेन में कोटा जा रहे थे। वह प्लेटफार्म पर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी यात्री के गिरने की घटना हुई। विकास ने बताया कि यात्री ने अपने सामने का दरवाजा छोड़ दिया। दूसरा दरवाजा भी गुजर गया। इसके बाद तीसरा दरवाजा पकडऩे के दौरान ट्रेन की गति तेज हो गई थी। प्लेटफार्म पर यात्री उसे नहीं चढऩे के लिए आवाज दे रहे थे। लेकिन ट्रेन में परिवार होने के कारण यात्री ने चलती ट्रेन में चढऩे का प्रयास किया और हादसे का शिकार हो गया। विकास राजस्थान के सिकर के निवासी है और सूरत में कपड़ा व्यवसायी हैं।

Show More
Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned