corona news: सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर वसूला जुर्माना

कोरोना के खिलाफ नगरपालिका कर रही जागरूक

Municipal awareness aware against Corona

By: Sunil Mishra

Published: 19 Mar 2020, 01:03 AM IST

वापी. सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार नगर पालिका कोरोना के खिलाफ लोगों के बीच जागरुकता फैला रही है। बुधवार को जिला आरोग्य विभाग द्वारा नपा कर्मियों को जरूरी मार्गदर्शन दिया गया। बाद में नगर पालिका की टीम ने विभिन्न विस्तारों में पहुंचकर कोरोना के लक्षण, उसके बचाव के उपाय समेत अन्य जानकारी दी। बाजार में दुकान दुकान जाकर उन्हें सेनेटाइजर, मास्क का उपयोग करने की ताकीद की। दुकानों पर आने वाले ग्राहकों से भी मास्क लगाने का अनुरोध करने की सलाह दुकानदारों को दी। लोगों को बेवजह सार्वजनिक या भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाने, सर्दी जुकाम होने पर डॉक्टर से जांच करवाने, आसपास सफाई रखने की सलाह भी दी गई। नगर पालिका टीम द्वारा सभी वार्ड में यह जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।

थूकने वाले हुए दंडित
वापी नगर पालिका द्वारा बुधवार से सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वालों से जुर्माना वसूलने की शुरुआत भी कर दी गई। पहले दिन 14 लोगों से सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर जुर्माना वसूला गया। नपा की ओर से बताया गया है कि सौ रुपए से लेकर पांच सौ रुपए तक का जुर्माना लिया गया है। आगामी दिनों ने इसे और सख्ती से लागू किया जाएगा।

corona

कोरोना वायरस : शहर में सब्जी मंडी के बंद होने की अफवाह
वलसाड. कोरोना वायरस के कारण मॉल और सिनेमा हॉल बंद करने के आदेश के बाद सब्जी मंडी के बंद होने की अफवाह चलने से लोगों में हलचल मच गई थी।
गत दिनों कलक्टर ने कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों को भीड़ में जमा न होने का आदेश भी जारी किया था। इसके बाद से शहर की सब्जी मंडी के बंद होने की अफवाह उडऩे लगी। इस कारण लोग मंडी पहुंचकर ज्यादा सब्जियां खरीदने लगे थे। अफवाह को खारिज करते हुए सब्जी मंडी के व्यापारियों ने साफ किया कि ऐसा कुछ नहीं होने जा रहा है। प्रशासन की यहां पर साफ सफाई के लिए पूरी नजर है। यदि मंडी को बंद करना हुआ तो रिक्शा घुमाकर इसकी जानकारी दी जाएगी। वहीं, प्रशासन की सूचना के बाद भी वलसाड का सबड़े बड़ा मॉल डी मार्ट खुला रहा। इसमें लोग खरीदी करते देखे गए। डी मार्ट संचालकों ने पूरी सावधानी बरतते हुए प्रवेश द्वार पर ही सेनेटाइजिंग के साथ लोगों की पूरी जांच की और उसके बाद अंदर जाने दिया। लोगों ने भी मॉल संचालक द्वारा सावधानी के इस प्रयास में सहयोग दिया।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned