लोगों ने पकड़ी निजी अस्पतालों की राह

कोरोना महामारी से डर
सिविल अस्पताल में मरीजों और मृतकों की संख्या बढ़ी


Fear of corona epidemic
Number of patients and dead increased in civil hospital

By: Sunil Mishra

Published: 23 Aug 2020, 01:08 AM IST

वलसाड. जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के साथ ही सिविल अस्पताल में मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। इससे डरे कोरोना मरीज अब प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती होना ज्यादा पसंद कर रहे हैं। दूसरी तरफ प्रशासन ने डॉक्टरो व मेडिकल स्टोर वालों के लिए गाइडलाइन जारी कर सर्दी, खांसी और अस्थमा की तकलीफ वाले मरीजों की जानकारी आरोग्य विभाग को देने की सूचना दी है। ऐसे मरीजों की आरोग्य विभाग द्वारा जांच कर कोरोना मिलने पर समय रहते सिविल में रेफर कर दिया जाता है। वहीं, गत कई दिनों से सिविल में सही इलाज न होने और ऑक्सीजन की कमी का आरोप लगाया जा रहा है। इसके कारण लोग इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल का रुख कर रहे हैं, लेकिन प्राइवेट अस्पतालों में भी मनमाना चार्ज वसूलने का आरोप लग रहा है। एक व्यक्ति ने बताया कि कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर वह शहर के नामी अस्पताल में पहुंचा था, लेकिन पहले बेड खाली न होने का बहाना बनाया गया। लेकिन किसी तरह जुगाड़ से उसे बेड दिया गया, लेकिन फीस भी तगड़ी वसूली गई। हालांकि वह ठीक होकर घर लौट आया है। दूसरी तरफ आरोग्य विभाग ने सिविल में उपचार में लापरवाही का आरोप लगने पर जांच शुरू की है।

https://www.patrika.com/surat-news/349-corona-patients-discharged-in-surat-252-new-recruits-6349865/

62 corona found infected in bhilwara

नवसारी जिले में 796 हुए कोरोना संक्रमित
खेरगाम. नवसारी जिले में प्रशासन के सभी प्रयासों के बाद भी कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। शुक्रवार को भी जिले में नौ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके साथ ही जिले में कोरोना से संक्रमित होने वालों की संख्या 796 तक पहुंच गई है। जिसमें से 616 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं और 80 लोगों की मौत हो चुकी है।
अब भी सौ लोगों का उपचार चल रहा है। जिले में अब तक 18771 लोगों के सैम्पल लिए गए। इसमें से 16880 की रिपोर्ट निगेटिव आई। शुक्रवार को कोरोना के 11 मरीज ठीक होकर घर भी लौटे हैं। कोरोना का संक्रमण न रुकने पर लोगों में भय भी फैल रहा है। सभी मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और मरीजों के आवास को सील कर संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है।

दमण में कोरोना के 8 नए मामले
दमण. शहर में कोरोना के 8 नए मामले गुरुवार को सामने आए हैं और इसके साथ ही कुल 922 केस अब तक बन चुके हैं। जिला प्रशासन के अनुसार गुरुवार को दमण के विभिन्न विस्तार से 8 कोरोना पॉजिटिव मिले हंै, उन्हें बाद में मरवड़ कोविड अस्पताल भेजा गया। वहीं, गुरुवार को 20 लोग रिकवर होने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। दमण में फिलहाल 140 केस एक्टिव हैं।

Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned