लोगों ने ऑन स्पॉट कराया टीकाकरण

जिले में 150 स्थानों पर बनाए टीकाकरण केंद्र

By: विनीत शर्मा

Published: 21 Jun 2021, 06:20 PM IST

बारडोली. विश्व योग दिवस के अवसर पर सूरत जिले में 150 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन महा अभियान शुरू किया गया है। अब 18 से 44 साल की आयु वाले लोगों को ऑनलाइन बुकिंग कराने की जरूरत नहीं रहेगी। राज्यव्यापी वैक्सीनेशन महाअभियान के तहत वन एवं आदिजाति मंत्री गणपत वसावा ने मांगरोल तहसील के लिमोदरा उच्चतर प्राथमिक शाला और तरसाड़ी सरदारसिंह राणा कम्युनिटी हॉल से वैक्सीनेशन शुरू करवाया। राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार ने बारडोली के बाबेन प्राथमिक शाला से टीकाकरण अभियान शुरू कराया।

इस अवसर पर मंत्री गणपत वसावा ने कहा कि कोरोना पर काबू के लिए टीका ही एकमात्र अमोघ शस्त्र है। विशेषज्ञों ने कोरोना की तीसरी लहर की संभावना व्यक्त की है। ऐसे में जरूरी है कि कोरोना से बचने के लिए लोग ज्यादा से ज्यादा टीका लगवाएं। सरकार ने 18 से 44 साल के युवाओ के लिए बिना रजिस्ट्रेशन ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन शुरू किया है उन्होंने कहा कि सभी लोगों को सहजता से वैक्सीन मिले इसके लिए वैक्सीन बूथ की संख्या भी बढ़ाई गई है। उधर बारडोली के बाबेन गांव में मंत्री ईश्वर परमार ने ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन शुरू करवाया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए राज्य के सभी नागरिक खुद आगे आएं और दूसरों को भी प्रेरित करें। मंत्री ने बाबेन गांव में 45 साल से अधिक की उम्र वाले व्यक्तियों का 100 फीसदी टीकाकरण होने का दावा किया।

बारडोली तहसील में 29 हजार 184 लोगों का टीकाकरण

बारडोली शहर और तहसील में करीबन 22 केंद्रों पर ऑन स्पॉट टीकाकरण की शुरुआत हो चुकी है। बारडोली तहसील में 45 साल से ज्यादा आयु वाले 61 हजार 393 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। अब तक 29 हजार 184 लोगों का टीकाकरण हो चुका है। तहसील में 18 से 44 साल के 96 हजार 991 लोगों के लक्ष्य के सामने अब तक 11 हजार 325 लोगों को टीका लगाया जा चुका है।

तापी जिले में भी ऑन स्पॉट वेक्सीनेशन

उधर तापी जिला में भी ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। जिले की सात तहसीलों के 25 केंद्रों पर ऑन स्पॉट वैक्सीनेशन किया गया। जिला मुख्यालय व्यारा के अर्बन हेल्थ सेंटर में कलक्टर आरजे हालाणी ने वैक्सीनेशन शुरू करवाया। इसके साथ ही जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत प्रमुख समेत अन्य लोगों ने अलग-अलग सेंटरों पर उपस्थित रहकर वैक्सीनेशन शुरू कराया। शाम 4 बजे तक जिले में 7034 लोगों का टीकाकरण किया गया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned