ट्रांसफॉर्मर में बार-बार धमाकों से परेशान लोगों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को घेरा

ट्रांसफॉर्मर में बार-बार धमाकों से परेशान लोगों ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को घेरा

Sandip Kumar N Pateel | Updated: 28 Apr 2019, 10:03:46 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

डिंडोली ओमनगर की घटना, गलत तरीके से ट्रांसफॉर्मर हटाने का आरोप

सूरत. डिंडोली की ओमनगर सोसायटी के ट्रांसफॉर्मर में बार-बार धमाके होने और बिजली जाने से परेशान लोगों ने शनिवार रात जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने काफी देर तक बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी मौके पर घेरे रखा। हालांकि आश्वासन मिलने के बाद उन्हें जाने दिया।

 


ओमनगर के निवासियों का आरोप है कि उनकी सोसायटी में दो हजार से अधिक मकान हैं और पहले बिजली आपूर्ति के लिए सोसायटी में दो ट्रांसफॉर्मर लगाए गए थे। इनमें से एक ट्रांसफॉर्मर गेट के पास स्थित पार्षद की स्कूल के पास होने से उसे हटा दिया और सिर्फ एक ही ट्रांसफॉर्मर से बिजली आपूर्ति की जा रही है। दो के बजाए एक ट्रांसफॉर्मर पर लोड बढऩे से आए दिन उसमें धमाके होते हंै और बिजली चली जाती है। इस संदर्भ में सोसायटी के निवासी कई बार बिजली कंपनी में शिकायत कर चुके हंै, इसके बावजूद उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। शनिवार रात भी ट्रांसफॉर्मर में धमाके के साथ आग लग गई और दमकलकर्मियों को बुलाना पड़ा। जब बिजली कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें घेर लिया और हंगामा करने लगे। हालांकि अधिकारियों ने जल्द ही समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया तब लोग शांत हुए। लोगों का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के कारण बिजली कंपनी के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे। फिलहाल जो ट्रांसफॉर्मर लगाया गया है वह इंडस्ट्रीज में उपयोग में लिया जाने वाला ट्रांसफॉर्मर है, जो कि नियमों के मुताबिक मकान से तीन मीटर दूरी पर लगाना चाहिए, लेकिन यहां सिर्फ तीन फीट की दूरी पर लगा दिया गया है। उन्होंने सवाल उठाया कि यदि दुर्घटना होती है तो उसके लिए जिम्मेदार कौन होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned