बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों से कराई उठक-बैठक

बाहर निकले लोगों को वापस घरों में भेजा

By: विनीत शर्मा

Updated: 24 Mar 2020, 11:15 PM IST

बारडोली. देशभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। यह वाइरस ज्यादा न फैले इसके लिए राज्य सरकार ने पूरे गुजरात को लॉक डाउन कर दिया है। इसके बावजूद सूरत व तापी जिला में कुछ लोग बेवजह सड़कों पर घूमते दिखे। पुलिस ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की और बिना कारण निकलने वाले लोगों से उठक-बैठक कराकर सबक सिखाया।

राज्य में लॉक डाउन की घोषणा के बाद सूरत व तापी जिले के शहर और गांवों में लोगो को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। सूरत जिले के बारडोली, कड़ोदरा, पलसाणा, वरेली, अंत्रोली, जोलवा, कामरेज, महुवा समेत अन्य कस्बों व गावों की सरहदें सील कर दी गई हैं। इसके बावजूद बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने ऐसे लोगों को पकड़कर बीच सड़क पर ही उठक-बैठक कराई। कुछ क्षेत्र में बात न मानने पर पुलिस को लाठी भी चलानी पड़ी। तापी जिले में भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है। जिले के व्यारा, सोनगढ़, उकाई आदि कस्बों में लोगो से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है।

पुलिस की मदद के लिए आगे आ रहे लोग

कोरोना से बचने के लिए पुलिस लगातार लॉक डाउन को सफल बनाने का प्रयास कर रही है। गर्मी में भी सड़कों पर खड़े रहकर लोगों को बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है। ऐसे मे पुलिस की मदद के लिए लोग भी आगे आ रहे हैं। कई लोग पुलिस के लिए पानी, चाय और नाश्ता आदि की व्यवस्था करते दिखे।

गांवों में भी लॉक डाउन

लॉक डाउन का असर गांवों में भी देखने को मिल रहा है। ग्राम पंचायतों ने गांव में लाउडस्पीकर घुमा कर कोरोना वाइरस के लिए सावधानियां बरतने की सूचना देना शुरू किया है। साथ ही धारा 144 लागू होने कारण दुकानें बंद रखने और बाहर नहीं निकलने की सलाह दी जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में भी पुलिस की पेट्रोलिंग लगातार जारी है। गांवों में भी मुख्य रास्ते बंद कर लोगों को रोका जा रहा है।

आवश्यक चीजें खरीदने का समय तय होगा

बारडोली में लॉक डाउन के बाद आवश्यक चीजें और सब्जी खरीदने के लिए भी समय तय किया जाएगा। बारडोली के एसडीएम वीएन रबारी ने बताया कि सब्जी विक्रेता और किराना दुकानदारों के साथ बैठक कर इसका निर्णय किया जाएगा। सब्जी और किराना के बहाने कई लोग बेवजह शहर में घूमते नजर आ रहे हैं। जिसे नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। आवश्यक चीजों की खऱीदारी के लिए सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक का समय तय किया जाने की उम्मीद है।

दवाई का छिड़काव शुरू

स्वास्थ्य विभाग ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में दवाई का छिड़काव शुरू कर दिया है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने ग्राम पंचायत के साथ मिलकर अलग-अलग विस्तारों को ब्लॉक कर सेनेटाइज करना शुरू किया है।

Corona virus
विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned