किन्नरों से परेशान हो सूरत महानगर में उठाया लोगों ने ऐसा कदम

किन्नरों को अब मांगलिक प्रसंग पर वो ही मिलेगा जो सोसायटी ने तय कर दिया

By: Dinesh Bhardwaj

Published: 05 Sep 2019, 10:22 PM IST

सूरत. गोडादरा की मानसरोवर सोसायटी में किन्नरों की जबरन डिमांड व मारपीट की घटी घटना के बाद शहर में परवत पाटिया क्षेत्र की अन्य सोसायटियों ने जागरूक होकर गुरुवार को सोसायटी के गेट पर पोस्टर-बैनर टांग दिए है। सोसायटी में मांगलिक प्रसंग पर किन्नरों को अब वो ही राशि मिलेगी जो सोसायटी ने सर्वसम्मति से तय की है।
बुधवार को गोडादरा की मानसरोवर सोसायटी निवासी गहरीलाल के घर तीन किन्नर पहुंचे थे और उन्होंने पुत्रजन्म की खुशी में उससे 21 हजार रुपए मांगे थे। गहरीलाल ने इतनी बड़ी रकम देने असामथ्र्य जताया तो किन्नरों ने जबर्दस्ती शुरू कर दी और झगड़े पर उतर गए। मारपीट व धक्का मारने से गहरीलाल को सिर पर गहरी चोट लगी और वो कोमा में चला गया। उधर, किन्नरों की इस जोर-जबर्दस्ती व हमले की घटना से गंभीर व जागरूक हुए दूसरे लोगों ने तुरत-फुरत में कई जरूरी निर्णय गुरुवार को कर डाले। इसमें फिलहाल ज्यादातर सोसायटी परवत पाटिया क्षेत्र की है। सोसायटियों ने सर्वसम्मति से निर्णय किया है कि अब भविष्य में किन्नर समाज को उनके निर्णय के मुताबिक ही मांगलिक प्रसंग पर बधाई लेनी रहेगी। इस आशय के पोस्टर-बैनर सोसायटी के गेट व अन्य जगहों पर टांग दिए गए है।


जरूरी हो गया था कड़ा निर्णय


परवत पाटिया क्षेत्र की शुभम रेजिडेंसी-1 के निवासी व सोसायटी सदस्य चैनसुख झंवर ने बताया कि किन्नरों का सोसायटी में प्रवेश भी अब पूछताछ के बाद ही हो पाएगा। गोडादरा की घटना के बाद परवत पाटिया क्षेत्र की शुभम रेजिडेंसी-2, मॉडलटाउन रीजेंसी, ऋषिविहार समेत अन्य कई सोसायटियों ने जन्म उत्सव, विवाह उत्सव, नूतन गृहप्रवेश मौके पर बधाई की राशि तय की है, जो कि यह निर्णय जरूरी भी था।

Dinesh Bhardwaj Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned