Drm visit: डीआरएम के आश्वासन पर फिदा हो गए लोग

सांसद सीआर पाटिल के अनुरोध पर नवसारी का दौरा
बोले, ड्रेनेज और गरनाले की समस्या का होगा समाधान
विजलपोर शहर रेलवे लाइन के दोनों ओर बसा


Navsari visits at the request of MP CR Patil
Speak, drainage and gnarly will be solved
Vijalpore city settled on both sides of railway line

By: Sunil Mishra

Updated: 01 Mar 2020, 05:16 PM IST

नवसारी. नवसारी सांसद सीआर पाटील के अनुरोध पर शनिवार को नवसारी आए पश्चिम रेलवे के डीआरएम ने विजलपोर रेलवे फाटक के पास ड्रेनेज और गरनाले की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के अंतर्गत नवसारी में भी मालगाड़ी के लिए अलग से रेलवे पटरी बिछाई जा रही है। इसके कारण कई जगहों पर रेलवे के गरनाले भी प्रभावित हुए हैं। इससे कई जगहों पर ड्रेनेज या पानी की लाइन में अवरोध से समस्याएं सामने आ रही हैं।
विजलपोर शहर रेलवे लाइन के दोनों ओर बसा है। पूर्व से निकलने वाली मुख्य ड्रेनेज रेलवे लाइन के बीच से पश्चिम की ओर जाती है। विजलपोर रेलवे फाटक नंबर 126 के पास गरनाले के पास से नगर पालिका नई ड्रेनेज लाइन बिछाने के लिए लंबे समय से मंजूरी मांग रही है, लेकिन रेलवे अनसुनी कर रहा है। डीएफसीए के काम के दौरान ड्रेनेज लाइन अवरुद्ध होने के अलावा विजलपोर उद्योग नगर क्षेत्र की ड्रेनेज एवं पानी लाइन भी अवरुद्ध हो गई है। इससे लोग परेशान हो रहे हैं। इस संबंध में नपा ने सांसद सीआर पाटील को बताया। सांसद के अनुरोध पर शनिवार को डीआरएम सत्य कुमार सांसद के साथ नवसारी पहुंचे थे। टेक्निकल टीम के साथ विजलपोर फाटक के पास उन्होंने निरीक्षण किया। इस दौरान सांसद पाटील के अलावा जलालपोर विधायक आरसी पटेल, नपा अध्यक्ष जगदीश मोदी व अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे। विजलपोर नपा की चीफ इंजीनियर शशिकांत पटेल ने ड्रेनेज समस्या की डीआरएम को जानकारी दी। इसके साथ ही गरनाला बंद होने के कारण ट्रैफिक समस्या तथा रेलवे ओवरब्रिज की कार्यप्रगति पर भी जानकारी दी।

Drm visit: डीआरएम के आश्वासन पर फिदा हो गए लोग

डीआरएम ने ड्रेनेज समस्या के समाधान का आश्वासन दिया
बताया गया है कि डीआरएम सत्य कुमार ने ड्रेनेज समस्या के समाधान का आश्वासन दिया और गरनाले तथा ओवरब्रिज की फिजिकल रिपोर्ट निकलाने के बाद यथोचित कार्य करने की जानकारी दी। नवसारी रेलवे स्टेशन आए डीआरएम से नवसारी नपा के कारोबारी अध्यक्ष प्रेमचंद लालवाणी, मुख्य इंजीनियर राजू गुप्ता ने रेलवे ओवरब्रिज के नक्शे के कारण आने वाली समस्या व जमीन अधिग्रहण के मुद्दे पर चर्चा की। नवसारी रेलवे स्टेशन के पास फाटक नंबर 127 पर पहले नपा ने यू पिन की तरह ब्रिज का खाका तैयार किया था, लेकिन विरोध के बाद रमाबेन अस्पताल के पास से अंडरपास बनाने पर विचार किया गया। वहीं, फिर से नवसारी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने की सहमति बनी है, लेकिन जमीन अधिग्रहण को लेकर मामला अटका है।


सुविधाएं बढ़ाने की मांग उठाई
नवसारी रेल सलाहकार समिति ने स्टेशन के पास ऑटो पार्किंग से लेकर प्लेटफार्म पर सुविधाएं बढ़ाने का अनुरोध डीआरएम से किया। दांडी में नमक सत्याग्रह स्मारक के कारण बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने के कारण कई ट्रेनों के ठहराव की मांग की गई है। इसमें राजस्थान जाने वाली कई ट्रेनों की मांग प्रमुख रही। डीआरएम ने कहा कि डीएफसी का काम पूरा होने तथा कई ट्रेनों की स्पीड 130 किमी प्रति घंटा होने जा रही है। उस दौरान भी थोड़ा समय मिलेगा तब स्टोपेज के बारे में सोच सकते हैं। फिलहाल स्टोपेज देने की कोई संभावना नहीं है

Show More
Sunil Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned