scriptन्यू सिविल में कोरोना मरीजों के साथ चिकित्सकों ने मनाया मदर्स डे, मां की आंखों से छलके आंसू | Physicians celebrated Mother's Day with corona patients in New Civil, | Patrika News

न्यू सिविल में कोरोना मरीजों के साथ चिकित्सकों ने मनाया मदर्स डे, मां की आंखों से छलके आंसू

locationसूरतPublished: May 10, 2021 10:36:55 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– कोविड-19 हॉस्पिटल के तीनों बिल्डिंग में भर्ती 140 माताओं के लिए 35 केक कटिंग से मरीज हुए गदगद

न्यू सिविल में कोरोना मरीजों के साथ चिकित्सकों ने मनाया मदर्स डे, मां की आंखों से छलके आंसू

न्यू सिविल में कोरोना मरीजों के साथ चिकित्सकों ने मनाया मदर्स डे, मां की आंखों से छलके आंसू

सूरत.

न्यू सिविल के कोविड-19 अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों को परिवार जैसा माहौल देने के लिए तरह-तरह के आयोजन किए जाते रहे हैं। चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ ने मदर्स डे पर कोरोना मरीजों के साथ तीनों बिल्डिंग में करीब 35 से अधिक केक काटकर सेलिब्रेट किया है। वहीं नर्सिंग एसोसिएशन ने कोरोना मरीजों को फल और नवजात को किट बांटे।
न्यू सिविल कोविड-19 अस्पताल के असिस्टेंट आरएमओ डॉ. ओमकार चौधरी ने राजस्थान पत्रिका को बताया कि कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने के लिए उनका मनोबल मजबूत और स्वस्थ होने की प्रबल इच्छा होनी चाहिए। स्टेम सेल बिल्डिंग में 110 महिला, सिविल के ओल्ड बिल्डिंग में 15 और किडनी बिल्डिंग में 16 महिला उपचाराधीन हैं। मदर्स डे पर न्यू सिविल अस्पताल की तीन बिल्डिंगों में भर्ती कोरोना मरीजों को कुछ अलग सरप्राइज देने के लिए मेडिकल स्टाफ ने योजना बनाई। इसमें महिलाओं के लिए केक, फूल और नास्ते का प्रबंध किया गया। इनके साथ चिकित्सकों, नर्सिंग समेत पैरामेडिकल स्टाफ और सिक्यूरिटी गार्ड ने मदर्स डे मनाया।

तीनों बिल्ंिडग में भर्ती कोरोना मरीजों को मदर्स डे पर फूल देकर उनके दिन की शुरूआत की गई। इसके बाद चिकित्सकों ने वार्ड में मरीजों के हाथों केक काटने का प्रबंध किया था। ऑक्सीजन वाले मरीजों ने डॉक्टर के साथ मिलकर केक काटा और खुशी मनाई। इस दौरान कई मरीजों के आंखों से आंसू छलक आए। कोरोना संक्रमण बढऩे के कारण कई मरीज अब भी कोविड अस्पताल में भर्ती है। मदर्स डे पर वह परिवार से अलग हैं।
न्यू सिविल में कोरोना मरीजों के साथ चिकित्सकों ने मनाया मदर्स डे, मां की आंखों से छलके आंसू
चिकित्सकों व नर्सिंग स्टाफ ने केक कटिंग सेलिब्रेशन किया। इस दौरान नर्सिंग एसोएिशन ने सिविल में मरीजों को चीकू का वितरण किया। मदर्स डे पर जन्मे नवजात बच्चों के लिए कीट का वितरण किया गया। इस दौरान सिविल अस्पताल की अधीक्षक डॉ. रागिनी वर्मा, अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. धारित्री परमार, आरएमओ डॉ. केतन नायक, नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला, नर्सिंग एसोसिएशन के किरण दामोडिया, दिनेश अग्रवाल समेत अन्य डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहे।
अटल संवेदना में मदर्स डे

अलथाण कम्युनिटी हॉल के अटल संवेदना कोविड केयर सेंटर में मदर्स डे मनाया गया। इसमें कोरोना मरीजों के लिए केक काटा गया और मातृ प्रेम के गीत सुनाए गए। इससे माहौल बहुत खुशनुमा हो गया। कोरोना मरीजों के साथ-साथ परिजनों को भी फल वितरण किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो