इस नंबर पर करें कॉल, तुरंत मिल जाएगा मनपसंद पौधा

लोग कॉल कर के पौधा मंगवा सकते हैं। इस बारे में बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर व अपार्टमेन्ट के परिसर में पौधारोपण के लिए कॉल कर सकता है। नपा टीम संबंधित पौधा लेकर वहां पहुंचेगी।

By: deepak deewan

Published: 11 Jun 2021, 07:44 PM IST

वापी. नपा द्वारा क्षेत्र में पौधारोपण अभियान चलाया जा रहा है। पर्यावरण दिवस से प्रारंभ होकर 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत नपा द्वारा विभिन्न स्थानों पर पौधारोपण के साथ ही लोगों को पौधों का वितरण कर पर्यावरण के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है। पांच दिनों में ही नगर पालिका ने 1500 सौ से ज्यादा पौधों का रोपण कर दिया है।

नपा दस हजार पौधारोपण करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। गत वर्ष भी नपा ने इसी तरह का अभियान चलाकर 7035 पौधारोपण किया था। अब तक नगर पालिका ने गुलमोहर, नीलगिरी, तुलसी, सरू, अमरूद, बादाम, नीम, पीपल, बरगद के पौधे लगाए हैं। पर्यावरण के दिन इस अभियान का आरंभ विधायक कनु देसाई और नपा प्रमुक विटृठल पटेल ने किया था। नपा प्रमुख विटृठल पटेल, सीओ दर्पण ओझा, सेनेटरी इंस्पेक्टर चेतन सिंह परमार के मार्गदर्शन में यह अभियान चल रहा है।

नपा के चला, डुंगरा एवं टाउन विस्तार के सभी 14 वार्ड में लोग नपा में कॉल कर के पौधा मंगवा सकते हैं। इस बारे में बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति अपने घर व अपार्टमेन्ट के परिसर में पौधारोपण के लिए नगर पालिका के 97277 74580 नंबर पर कॉल कर सकता है। नपा टीम संबंधित पौधा लेकर वहां पहुंचेगी। इसे रोपने के बाद संरक्षण की जिम्मेदारी भी उठानी होगी।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned