केमिकल कंपनी में गैस रिसाव से मचा हडक़ंप

केमिकल कंपनी में गैस रिसाव से मचा हडक़ंप

Sunil Mishra | Updated: 20 Dec 2018, 09:27:03 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सरीगाम की विनायक इंडस्ट्रीज में हादसा

30 से अधिक लोग प्रभावित


वापी. सरीगाम स्थित विनायक इंडस्ट्रीज में गुरुवार को गैस रिसाव होने से हडक़ंप मच गया था। गैस लगने से प्रभावित करीब 30 से ज्यादा लोगों को तुरंत नजदीक के रेफरल हॉस्पीटल में ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को छोड़ दिया गया। हालांकि दो लोगों को गैस का ज्यादा असर होने से वापी और वलसाड सिविल हॉस्पीटल में भर्ती किया गया है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह विनायक इंडस्ट्रीज में गैस खाली करते समय क्लोरिन गैस का रिसाव हो गया। आसपास में फैलने के कारण कुछ देर में ही हडक़ंप मच गया। गैस का असर कम्पनी में काम करने वालों के अलावा राहगीरों तथा आसपास की कंपनी के कर्मचारियों को हुआ। गैस रिसाव के कारण हडक़ंप मच गया। गैस प्रभावित 30 से ज्यादा लोगों को रेफ रल अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार दिया गया।

patrika

 

आंख में जलन, सांस लेने में दिक्कत
राह चलते कई लोगों को आंख में जलन, सांस लेने में दिक्कत और चक्कर की शिकायत के बाद आनन-फानन में अस्पताल लाया गया था। एक साथ इतने लोगों को अस्पताल में लाने के कारण वहां भी अफरा-तफरी का माहौल रहा। दो लोगों को गैस का असर ज्यादा होने के कारण एक को सिविल अस्पताल वलसाड और एक को वापी में भर्ती करवाया गया है। यह दोनों लोग दूसरी कंपनी के कामदार बताए गए हैं। घटना के बाद जीपीसीबी और दमकल की टीम भी कंपनी पर पहुंच गई थी। करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक गैस रिसाव के कारण अफरा-तफरी मची रही।

पाइप में लीकेज से क्लोरिन गैस का रिसाव
सरीगाम जीपीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी हरेश गावित ने बताया कि कंपनी में गैस रिएक्शन के दौरान पाइप में लीकेज से क्लोरिन गैस का रिसाव हुआ था। दो लोगों को छोडक़र बाकी लोगों पर सामान्य असर हुआ था। जीपीसीबी ने कंपनी में जाकर जांच की है और आगे की कार्रवाई में जुटी है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned