पीएम ने आंगनवाड़ी बहनों से किया संवाद

पीएम ने आंगनवाड़ी बहनों से किया संवाद

Dinesh Bhardwaj | Publish: Sep, 12 2018 08:10:22 PM (IST) Surat, Gujarat, India

हर घर पोषण त्योहार अभियान



नर्मदा. हर घर पोषण त्योहार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात के एकमात्र नर्मदा जिले की आंगनवाड़ी बहनों के साथ वीडिय़ो कांफ्रेंस से सीधा संवाद किया। आंगनवाड़ी बहनों से पीएम ने कुशलक्षेम पूछने के बाद विविध मुद्दे पर विस्तार के साथ चर्चा की।
वीडिय़ो कांफ्रेंस के जरिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने आंगनवाड़ी महिलाओं से कहा कि नर्मदा जिले के केवडिया में लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थापित हो रही है व इसलिए जिले की कन्याओं व बालिकाओं को भी लौहशक्ति वाला बनाया जाना चाहिए। वीडिय़ो कांफ्रेंस का आयोजन नर्मदा जिला कलेक्टर के सभागार में किया गया था। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान जिला कलेक्टर आरएस निनामा, जिला विकास अधिकारी जिंसी विलियम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आज विराजेंगे विघ्नहर्ता

विघ्नहर्ता गणपति आज विविध पंडालों के साथ भक्तों के घरो में मेहमान बनकर आएंगे। दस दिनों का आतिथ्य स्वीकार करने वाले गणेश भगवान के आगमन की प्रतीक्षा लोगों की ओर से की जा रही है। गणपति प्रतिमाओं को घर में लाने व विविध स्थानों पर बनाए गए पंडालों में विराजित करने के लिए जोरदार तैयारी की जा रही है। कई स्थानों पर पंडालों के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है।
स्थापना से पूर्व गणपति प्रतिमाओं की शोभायात्रा शहर में निकाली जा रही है। मंगलवार की देर शाम को शहर के सेवाश्रम रोड, शक्तिनाथ व पांचबत्ती पर गणपति प्रतिमाओं की शोभायात्रा निकाली गई। डीजेे की ताल पर लोग प्रतिमाओं को लेकर जाते देखे गए। रोशनी को देखने के लिए सड़क किनारे लोगो का जमघट लगा हुआ था। गणेशोत्सव को लेकर लोगो में काफी उत्साह व्याप्त है। गुरुवार को विधि विधान के साथ विघ्नहर्ता की स्थापना की जाएगी।

पदयात्रियों का स्वागत

अंबाजी के लिए निकली पदयात्रा का स्वागत मंगलवार शाम को भरुच में किया गया। कोसंबा से निकली पदयात्रा का स्वागत भरुच में कॉलेज रोड पर किया गया।

 

Ad Block is Banned