scriptजंगल सफारी बनेगा पर्यटन का नया केंद्र | pm modi in kevadiya | Patrika News

जंगल सफारी बनेगा पर्यटन का नया केंद्र

locationसूरतPublished: Oct 30, 2020 09:53:59 pm

प्रधानमंत्री ने किया जंगल सफारी समेत 17 प्रकल्पों का उद्घाटन, चार प्रकल्पों का शिलान्यास भी किया

जंगल सफारी बनेगा पर्यटन का नया केंद्र

जंगल सफारी बनेगा पर्यटन का नया केंद्र

नर्मदा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को नर्मदा जिले के केवडिया स्थित विश्व की सर्वाधिक ऊंची प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास बने जंगल सफारी समेत 17 प्रकल्पों का उद्घाटन किया। इस मौक पर उन्होंने चार अन्य प्रकल्पों का शिलान्यास भी किया।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार दोपहर तीन बजे केवडिया पहुंचे। उन्होंने स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के पास स्वास्थ्य वन, स्वास्थ्य कुटीर, एकता मॉल, चिल्ड्रन न्यूट्रीशन पार्क और एकता नर्सरी का उद्घाटन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने शाम चार बजकर बीस मिनट पर अति महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जंगल सफारी का फीता काटकर उद्घाटन किया। जंगल सफारी का पूरा इलाका सात भागों में विभक्त है और इसका कुल क्षेत्रफल 375 एकड़ है। पीएम ने प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के साथ जंगल सफारी का भ्रमण कर जंगल सफारी में पशु-पक्षियों के साथ पीएम ने समय व्यतीत किया। जंगल सफारी पार्क में नरेन्द्र मोदी एक घंटा बीस मिनट तक रुके।
इसके बाद उन्होंने ग्लो गार्डन, कैक्टस गार्डन, एकता क्रूज बोट व डायनामिक डैम लाइटिंग का उद्घाटन किया। एकता क्रूज में बैठकर पीएम ने नर्मदा नदी का भ्रमण किया और प्रकृति की सुंदरता को देख अभिभूत हुए। नर्मदा का जल व उस पर पड़ रही सूरज की किरणें और पीछे पर्वत माला ने पीएम का मन मोह लिया। राज्य में यह पहला अवसर है जब क्रूज सेवा शुरू की गई है और इसकी शुरुआत केवडिया से हुई। इससे पहले गोवा में क्रूज सेवा चल रही है। शाम पांच बजकर 51 मिनट पर पीएम क्रूज से वापस लौटे। एकता क्रूज पर कलाकारों ने पीएम के समक्ष भजन भी प्रस्तुत किए। राज्यपाल आचार्य देवव्रत के साथ मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी एकता क्रूज में पीएम के साथ थे।
टापूओं का होगा विकास

केन्द्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि देश में एक हजार से ज्यादा आईलैंड हैं, सरकार जिन्हें विकसित करेगी। सी प्लेन शुरू होने से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो