scriptPM Modi will tell how to get rid of stress in examination | 'Pariksha Pe Charcha' : पीएम मोदी बताएगें परिक्षा में तनाव से मुक्ति के तरीके | Patrika News

'Pariksha Pe Charcha' : पीएम मोदी बताएगें परिक्षा में तनाव से मुक्ति के तरीके

- कोरोना काल में पढ़ाई बाधित होने से तनावग्रस्त हुए बच्चे
- एक अप्रेल को होगी ‘परीक्षा पे चर्चा’

# फर्जी सोशल मीडिया अकाउन्ट बना कर डाले अश्लील फोटो
- साइबर क्राइम पुलिस ने युवक को परेशान करने वाले युवक को पकड़ा

 

सूरत

Published: March 29, 2022 09:12:37 pm

सूरत. एक अप्रेल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छात्रों व उनके अभिभावकों से ‘परीक्षा पे चर्चा’ चर्चा करेंगे तथ परीक्षा के दौरान तनाव कम करने के गुर सिखाएंगें। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से सुबह दस बजे दूरदर्शन पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।
'Pariksha Pe Charcha' : पीएम मोदी बताएगें परिक्षा में तनाव से मुक्ति के तरीके
'Pariksha Pe Charcha' : पीएम मोदी बताएगें परिक्षा में तनाव से मुक्ति के तरीके
सूरत जिले की मालदा जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य दिनेश पाटिल ने बताया कि कोरोना संक्रमण से ग्रस्त पिछले दो वर्षो के दौरान बच्चों की पढ़ाई सबसे अधिक बाधित हुई है। ऐसे में पाया गया है कि बच्चे तनावग्रस्त हुए हैं। खासकर दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थी जिन्हें बोर्ड की परिक्षा का सामना करना हैं।
परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों के मन में जो तनाव और दबाव होता हैं, वे उसे जाहिर भी नहीं कर पाते हैं। कई विद्यार्थी गहरे अवसाद में चले जाते हैं और आत्महत्या के विचार भी उनमें आते हैं। ऐसे में तनाव को कम कर उन्हें अपनी रुचि के विषयों में आगे बढऩे के लिए प्रेरित करना अति आवश्यक है।
इसी उदेश्य से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बच्चों और अभिभावकों से चर्चा के चर्चा का कार्यक्रम रखा है। इस कार्यक्रम को प्रोजेक्टर के स्कूल में सभी छात्रों को दिखाया जाएगा। जिसमें छात्र और उनके अभिभावक जुड़ कर अपने सवाल भी रख सकेंगे।
---------------------------------

फर्जी सोशल मीडिया अकाउन्ट बना कर डाले अश्लील फोटो
- साइबर क्राइम पुलिस ने युवक को परेशान करने वाले युवक को पकड़ा


सूरत. साइबर क्राइम पुलिस ने सोशल मीडिया पर एक युवती के फर्जी अकाउन्ट बना कर उसे बदनाम करने का प्रयास करने वाले युवक को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के मुताबिक बमरोली रोड शिवमनगर निवासी विकास सरोज गत 14 फरवरी से पीडि़त युवती को परेशान कर रहा था। पूर्व में युवती के साथ उसकी दोस्ती थी। लेकिन बाद में युवती ने उससे बात करना बंद कर दिया था।
युवती को बदनाम करने के इरादे से वेलेन्टाइन डे से पूर्व युवती के नाम से सोशल मीडिया पर दो फर्जी अकाउन्ट बनाए। उनकी प्रोफाइल में युवती के फोटो लगाए। इन अकाउन्टो में अश्लील फोटो ग्राफ्स और अभद्र पोस्ट कर युवती को बदमान करने का प्रयास किया। इतना ही वह सोशल मीडिया पर अलग अलग अकाउन्ट से युवती का पीछा भी करता था।
युवती के भाई को जान से मारने की धमकी भी दी। इस संबंध में युवती से शिकायत मिलने पर साइबर क्राइम पुलिस ने जांच शुरू की। सरोज को ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया।
-------------------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अब असम में भी चला बुलडोजर, थाना फूंकने वाले पांच परिवारों के घर गिराए, 20 आरोपी हिरासत मेंAzam Khan और अखिलेश में बढ़ी दूरियां, सपा विधानमंडल दल की बैठक में नहीं गए आजम खानगृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा - 'इटालियन चश्मा उतारें, तभी दिखेगा विकास''मातोश्री क्या कोई मस्जिद है?' पुणे रैली में राज ठाकरे ने PM से की यूनिफॉर्म सिविल कोड व जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांगपटना एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, निर्माण कार्य के दौरान गिरा लोहे का स्ट्रक्चर, दो मजदूरों की मौत, एक की टूटी रीढ़ की हड्डीPM मोदी तक पहुंची अल्मोड़ा की 'बाल मिठाई', स्टार शटलर लक्ष्य सेन ने ऐसा पूरा किया अपना वायदाराजस्थान में 50 हजार अपराधियों की बनेगी'कुंडली' थाना स्तर पर बनेगा डोजीयरभारतीय स्टार Veer Mahaan ने WWE दिग्गज को मार-मारकर किया बेसुध, पाकिस्तानी मूल का रेसलर धराशाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.