पीएनआर, मोबाइल की सूचना से इ-टिकट एजेंट को पकड़ा

1.34 लाख रुपए के 89 टिकट बरामद

By: Sanjeev Kumar Singh

Published: 27 Nov 2019, 10:07 PM IST

सूरत.

सूरत रेलवे सुरक्षा बल ने नई दिल्ली रेलवे बोर्ड से दिए गए पीएनआर के आधार पर सात मार्च, 2020 के लिए बुक टिकट की जांच की और एक इ-टिकट एजेंट को गिरफ्तार कर लिया। उसने 19 आइडी पर 89 टिकट बुक किए थे। टिकटों की कीमत 1.34 लाख रुपए बताई गई है।

सूत्रों के अनुसार रेलवे बोर्ड ने पीएनआर 8326879549 के आरक्षित टिकट एवं यात्रियों के मोबाइल नंबर की जानकारी सूरत रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक ईश्वर सिंह यादव को दी थी। रेलवे सुरक्षा बल टीम ने जांच में पाया कि आरक्षित टिकट वलसाड-मुजफ्फरपुर श्रमिक एक्सप्रेस में स्लीपर क्लास का है। रेलवे सुरक्षा बल निरीक्षक अनिल कुमार यादव, हेड कांस्टेबल मुकेश चौधरी, कांस्टेबल बृजेश पटेल ने गोडादरा एसएमसी गार्डन के पास श्याम सृष्टि सोसायटी के फ्लैट नं 248 से कमल कुमार नथमल मोदी (28) को गिरफ्तार किया।

उसने 19 पर्सनल आइडी से आरक्षित टिकट बनाना स्वीकार किया। उससे बरामद लेपटॉप में 19 आइडी पर 89 आरक्षित इ-टिकट मिले। इनमें से 8 टिकटों पर यात्रा शेष है, जबकि 81 पर यात्रा हो चुकी है। मामले की जांच सहायक उप निरीक्षक बृज मोहन बैरवा को सौंपी गई हैं। कमल के खिलाफ रेलवे एक्ट की धारा 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Sanjeev Kumar Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned