scriptCYBER CRIME : 50 वर्ष के प्रौढ़ CA की शर्मनाक करतूत जानकर चौंक गई POLICE | Police also shocked by shameful act of 50-year-old adult CA | Patrika News

CYBER CRIME : 50 वर्ष के प्रौढ़ CA की शर्मनाक करतूत जानकर चौंक गई POLICE

locationसूरतPublished: Aug 10, 2020 09:47:13 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

CYBER CRIME IN SURAT AND BHAVNAGAR
– एक युवती का एफबी अकाउन्ट हेक डाली कई अश्लील व अभद्र पोस्ट – रेनडमली यूजरनेम और पासवर्ड लगा कर हेक किया सूरत की युवती का अकाउन्ट
– FB account of a young woman hacked and post many pornographic and vulgar msg.- Hacked account of Surati girl by putting random name and password

patrika

patrika

सूरत. पचास वर्ष की प्रोढ़ उम्र में एक पढ़े लिखे चार्टड अकाउंन्टेट (सीए) की विकृत मानसिकता को उजागर करने वाला मामला सामने आया है। साइबर क्राइम पुलिस ने उसे एक युवती का फेसबुक अकाउन्ट हेक करने के आरोप में गिरफ्तार किया हैं।
पुलिस के मुताबिक भावनगर सुरम्य पार्क निवासी केयुर पारेख (50) ने अक्टुबर 2019 में सूरत की एक युवती का फेसबुक अकाउन्ट हेक किया। जबकि वह युवती व उसके परिजनों को जानता भी नहीं था। रेनडमली युवती का यूजरनेम डाला और पासवर्ड डाला और पासवर्ड लग गया। एक बार पासवर्ड लगने पर उसने उसका पासवर्ड बदल दिया।
फिर युवती के अकाउन्ट का उपयोग कर उसकी फ्रेंडलिस्ट में दर्ज मित्रों और परिजनों को अश्लील व अभद्र मैसेज करने लगा। जून 2020 तक उसका यह सिलसिला जारी रहा। इस बारे में युवती व उसके अभिभवाकों को पता चलने पर उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी।
साइबर क्राइम पुलिस ने उसे ढूंढ निकाला। शुरू में तो पुलिस को यकीन ही नहीं हुआ। लेकिन पुलिस ने जब अलग अलग तरिकों से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया।

फेसबुक फ्रेंड थी युवती

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दस साल पूर्व केयुर की पत्नी की मौत हो गई थी। तब से वह डिस्टर्ब था। युवती उसकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में थी और आमतौर पर युवतियां कॉमन पासवर्ड रखती हैं। इसलिए उसने उसके यूजरनेम पर पासवर्ड इस्तेमाल किया और अकाउन्ट हेक हो गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो