scriptभीड भाड़ वाले बाजारों में पुलिस कर रही हैं साइकिल पर गश्त | Police are patrolling on cycles in crowded markets | Patrika News

भीड भाड़ वाले बाजारों में पुलिस कर रही हैं साइकिल पर गश्त

locationसूरतPublished: Oct 22, 2021 09:47:15 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– त्यौहारी सीजन में चोर-उचक्कों पर नजर रखने के लिए पुलिस का नया प्रयोग
# लिम्बायत से पांच दिन पूर्व लापता हुए वृद्ध की हत्या – कुंभारिया गांव के एक खेत से बरामद हुआ शव

भीड भाड़ वाले बाजारों में पुलिस कर रही हैं साइकिल पर गश्त

भीड भाड़ वाले बाजारों में पुलिस कर रही हैं साइकिल पर गश्त

सूरत. त्यौहारी सीजन के दौरान बाजारों में भीड़भाड़ के बीच चोर उचक्कों पर नजर रखने के लिए पुलिस ने नया प्रयोग करते हुए शुक्रवार से साइकिल पर गश्त शुरू की है। इसके लिए पुलिस द्वारा मनपा की साइकिलों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त शरद सिंघल ने बताया कि दीपावली की खरीददारी के चलते इन दिनों शहर के चौटा बाजार, बरोड़ा प्रिस्टेज समेत विभिन्न बाजारों में भीड़भाड़ अधिक है। भीड़भाड़ के बीच चोर उचक्कों पर नजर रखने के लिए शहर के सभी प्रमुख बाजारों मेें पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।
गलियों और भीड़भाड़ वाले बाजारों में गश्त के लिए पुलिस के पास मोटरसाईकिलें हैं, लेकिन उनकी संख्या कम है। इसलिए साइकिलों पर गश्त की शुरुआत की गई है। साइकिल चलाते समय रफ्तार कम होने से पुलिसकर्मी बाजारों सक्रिय चोर उचक्कों पर अच्छी तरह से नजर रख पाएंगे।
इसके अलावा साइकिल चलाने से उनका व्यायाम भी होगा। हाई स्पीड मोटरसाइकिलों पर स्नैचिंग करने वालों पर कार्रवाई के लिए विभिन्न प्वाइंट पर मोटरसाइकिल सवार पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।
—————————

लिम्बायत से पांच दिन पूर्व लापता हुए वृद्ध की हत्या
– कुंभारिया गांव के खेत से बरामद हुआ शव
सूरत.पुणागाम थाना क्षेत्र के कुंभारिया गांव में एक खेत से एक वृद्ध का हत्या कर डाला गया शव बरामद हुआ है। मृत की शिनाख्त लिम्बायत निवासी डाह्याभाई सीताभाई राठौड़ के रूप में की गई है। डाह्याभाई गत 16 अक्टूबर को घर से निकले थे, तब से उनका कोई अता-पता नहीं था।
किसी ने अज्ञात कारणों से उन्हें कुंभारिया गांव के एक खेत में ले जाकर पीटा और फिर गला घोंट कर उनकी हत्या कर दी। शुक्रवार सुबह उनका शव बरामद हुआ।

खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव की पहचान नहीं होने के कारण पुलिस ने मामला दर्ज कर शव स्मीमेर अस्पताल भिजवा दिया। बाद में मृतक के पुत्र द्वारा शिनाख्त करने व पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मारपीट व गला घोंट कर हत्या का खुलासा होने पर पुणागाम पुलिस ने मृतक के पुत्र की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया।
————————-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो