scriptMINI LOCKDOWN : पुलिस ने बंद करवाया हीरा बाजार, दोपहर बाद खुले एसोल्टिंग यूनिट | Police closed diamond market, after noon offices open but no tradeing | Patrika News

MINI LOCKDOWN : पुलिस ने बंद करवाया हीरा बाजार, दोपहर बाद खुले एसोल्टिंग यूनिट

locationसूरतPublished: Apr 30, 2021 11:06:05 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– डायमंड एसोशिएशन विरोध करने पर पुलिस आयुक्त से मिली अनुमति- Permission received from the Commissioner of Police for opposing the Diamond Association

MINI LOCKDOWN : पुलिस ने बंद करवाया हीरा बाजार, दोपहर बाद खुले एसोल्टिंग यूनिट

MINI LOCKDOWN : पुलिस ने बंद करवाया हीरा बाजार, दोपहर बाद खुले एसोल्टिंग यूनिट

सूरत. महिधरपुरा हीरा बाजार में गुरुवार सुबह हीरा व्यापारियों के कार्यालय खुलने पर पुलिस ने कार्रवाई की और फिर बंद करवा दिए। डायमंड एसोसिएशन ने इसका विरोध किया। दोपहर बाद पुलिस आयुक्त से सिर्फ एसोल्टिंग यूनिटों को पचास फीसदी क्षमता के साथ काम की अनुमति मिलने पर दोपहर बाद कुछ कार्यालय फिर खुल गए। जानकारी के अनुसार मीनी लॉकडाउन के बीच गुरुवार सुबह महिधरपुरा हीरा बाजार में हीरा व्यापारियों के कार्यालय खुल गए थे।
दलालों की चहल पहल भी शुरु हो गई थी। इस बारे में महिधरपुरा पुलिस को खबर मिलने पर पुलिस की टीमें बाजार में पहुंची और सभी कार्यालय बंद करवाए। कुछ व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की। कार्यालय बंद होने से कारखानों में हीरों का उत्पादन व एक्सपोर्ट कार्य भी प्रभावित होने के कारण डायमंड एसोसिएशन ने इसका विरोध किया। दोपहर में डायमंड एसोसिएशन ने इस संबंध में शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर को ज्ञापन देकर कार्यालय खोलने की अनुमति मांगी।
जिस पर विचार पुलिस आयुक्त ने कोविड गाइड लाइन के तहत एसओपी का पालन कर कार्यालयों में 50 फीसदी क्षमता के साथ डायमंड एसोल्टिंग की अनुमती दी। कार्यालयों में दलालों के प्रवेश और ट्रेडिंग कर रोक बरकरार रखी। पुलिस आयुक्त से अनुमति मिलने पर दोपहर बाद कुछ हीरा व्यापारियों ने अपने कार्यालय फिर खोले और एसोल्टिंग का काम शुरू किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो