scriptPOLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई | POLICE IN ACTION : 13,200 fine, 37 vehicles seized from parents | Patrika News

POLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई

locationसूरतPublished: Oct 15, 2019 09:37:45 pm

जागो-चेतो : ट्रैफिक पुलिस ने विद्यार्थियों को लेकर चलाया अभियान…- बच्चों ने तोड़े ट्रैफिक नियम तो अभिभावकों पर होगी कार्रवाई- नए मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत विद्यार्थियों से मांगे लाइसेंस और जरूरी दस्तावेज – अभिभावकों से वसूला 13,200 का जुर्माना, 37 वाहन जब्त

POLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई

POLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई

सूरत.
अभिभावक सावधान हो जाएं…आपका बच्चा यदि बिना लाइसेंस के पकड़ा गया तो कोर्ट में मामला आप के खिलाफ भी दर्ज किया जा सकता है। शहर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक कायदों का पालन नहीं करने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ मंगलवार से कार्रवाई करना शुरू कर दी है। कार्रवाई के तरह 37 वाहन जब्त भी किए गए हैं। साथ ही अभिभावकों से 13 हजार 200 रुपए का जुर्माना भी वसूला गया है।

नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होते ही शहर में ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ ने कड़ी कार्रवाई शुरू की थी। हेलमेट और बिना लाइसेंस वाहन चलाने वालों से जुर्माना वसूला था। बिना कागजात के सैकड़ों वाहन जब्त भी कि ए थे। अब मंगलवार से शहर ट्रैफिक पुलिस ने स्कूली विद्यार्थियों पर भी सख्त कार्रवाई करना शुरू किया है। हालांकि कार्रवाई शुरू करने से पहले ट्रैफिक पुलिस ने स्कूलों को चेतवानी भी जारी की थी। बिना लाइसेंस के वाहन चलाकर स्कूल आने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को सावधान रहने को कहा गया था। इसके बाद अब मंगलवार को शहर ट्रैफिक पुलिस ने 40 से अधिक स्कूलों के सामने विद्यार्थियों की जांच कार्रवाई शुरू की।
FEES ISSUE : प्रोविजनल फीस तो होती है जारी सवाल यह कि मानते है कितने स्कूल..?
POLICE IN ACTION : रोते रहे विद्यार्थी, पुलिस करती रही कार्रवाई
मौके पर बुलाया और जुर्माना वसूला

बिना हेलमेट और लाइसेंस के वाहन चलाने वाले विद्यार्थियों को रोक कर उनके अभिभावकों को मौके पर बुलाया और जुर्माना वसूला गया। पहले दिन ट्रैफिक पुलिस ने अभिभावकों से 13,200 का जुर्माना वसूला और 37 वाहन जब्त किए। साथ ही एक अभिभावक के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया है। आने वाले दिनों में विद्यार्थियों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस अभियान जारी रखेगी। स्कूलों को भी सूचित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी से भी स्कूलों को अवगत करवाने का निर्देश दिया गया है।
– ताकि नियमों का पालन हो
कार्रवाई से पहले स्कूलों को सूचित किया गया था। बिना लाइंसेंस और नियमों का पालन नहीं करने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों पर कार्रवाई की गई है। आगे भी कार्रवाई जारी रखी जाएगी।
– बीएन दवे, एसीपी ट्रैफिक (प्लानिंग)
रोते रहे विद्यार्थी, होती रही कार्रवाई
ट्रैफिक पुलिस के पकडऩे पर कई विद्यार्थियों ने घबराकर रोना शुरू कर दिया। फिर भी पुलिस ने कार्रवाई जारी रखी। कई विद्यार्थी विनती करते रहे, लेकिन उनकी एक ना सुनी। अभिभावकों को भी मौक पर बुलवाकर कार्रवाई की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो