OMG : सूरत में वैक्सीन लगवाने आए लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

-वेसू के वैक्सीनेशन सेंटर पर कोहराम
- दो सौ से अधिक लोग मौजूद थे सेन्टर पर, कई लोगों को चोंटे आई
- सेन्टर में बिना टोकन अवैध रूप से कुछ लोगों को वैक्सीन लगाने का आरोप

-Kohram at Vesu Vaccination Center
- More than two hundred people were present at the center, many people got bitten
- Accused of illegally vaccinating some people in the center without tokens

By: Dinesh M Trivedi

Updated: 07 May 2021, 10:58 AM IST

सूरत. वेसू सिद्धि विनायक मंदिर के सरकारी स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन सेंटर पर गुरुवार सुबह कोहराम मच गया। लोगों का आरोप था कि वहां अवैध रूप से कुछ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके बाद हंगामा हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर हालात पर काबू पाया। पुलिस के लाठीचार्ज में कुछ लोग जख्मी भी हो गए। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गए।


जानकारी के अनुसार वेसू गांव में सिद्धी विनायक मंदिर के निकट स्थित मनपा की नगर प्राथमिक शाला में बनाए गए वैक्सीनेशन सेन्टर पर गुरुवार सुबह करीब दस बजे वेसू गांव व आसपास के सोसायटियों के करीब दौ सौ लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आए थे। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों की टीम ने उनमें से करीब 80 लोगों को टोकन आंवटित किए और बताया कि सेंटर पर इतनी ही वैक्सीन मौजूद हैं। इस पर बाकी सभी लोग अपने घरों को लौट गए।

OMG : सूरत में वैक्सीन लगवाने आए लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज


जिन 80 लोगों को टोकन मिला था, वे कतार लगा कर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। लोगों का आरोप है कि वे लाइन में लगे हुए थे, इस बीच एक युवक अपने कुछ साथियों को लेकर सेंटर पर पहुंचा। स्वास्थ्यकर्मियों ने बिना किसी टोकन के कतार को दरकिनार कर उन्हें वैक्सीन लगा दी। कुछ समय बाद फिर कुछ और लोग आए और बगैर टोकन लिए वैक्सीनेशन के लिए आ गए। जब उन्हें वैक्सीन लगाई जाने लगी तो टोकन लेकर कतार में खड़े एक युवक ने इसका विरोध किया।

OMG : सूरत में वैक्सीन लगवाने आए लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्वास्थ्यकर्मियों ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया। इस बीच क्षेत्र के कई लोग वहां जमा हो गए और अवैध रूप से वैक्सीन लगाए जाने का विरोध किया। लोगों ने इसे लेकर वहां हंगामा कर दिया। सूचना मिलते ही उमरा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। चर्चा है कि उमरा पुलिस ने कथित युवक को पुलिस वैन में डाल दिया। फिर भी मामला शान्त नहीं हुआ लोग उसे वापस सौंपने की मांग कर रहे थे।


लोगों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा, सिर भी फूटे

हंगामा होने पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। आरोप है कि पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पुलिस के लाठीचार्ज में कई लोगों को चोंटे आई। एक युवक का सिर भी फूट गया और कुछ को चोटें भी आर्इं। घटना के वक्त बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं।

OMG : सूरत में वैक्सीन लगवाने आए लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पुलिस ने बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाया। पुलिस ने मौके से कुछ युवकों को हिरासत में भी लिया, जिन्हें थाने ले जाया गया।


सेंटर पर तोडफ़ोड़, महिला डॉक्टर को पीटा


उमरा थाना प्रभारी केबी झाला ने बताया कि आरोपी हितेष ने अपने कुछ साथियों के साथ हंगामा मचाया। सेंटर पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वैक्सीन लगवाने के लिए आए कोरोना वॉरियर्स को प्राथमिकता देकर उन्हें अलग से वैक्सीन लगाई थी। इस बात पर हितेष ने हंगामा शुरू कर दिया। स्वास्थ्यकर्मियों ने उसे समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन वह नहीं माना। वह वेसू गांव से अपने कुछ साथियों को लेकर आया, जिन्होंने सेन्टर पर तोडफ़ोड़ की। आरोप है कि उन्होंने महिला डॉक्टर के साथ मारपीट भी की। पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर स्वास्थ्य विभाग की टीम की शिकायत पर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।
-------------

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned